भारत

किन्नौर भूस्खलन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मदद का किया ऐलान

Kunti Dhruw
25 July 2021 12:57 PM GMT
किन्नौर भूस्खलन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मदद का किया ऐलान
x
हिमाचल के किन्नौर में भू-स्खलन के हादसे में 9 पर्यटकों की मौत हो गई है.
हिमाचल के किन्नौर में भू-स्खलन के हादसे में 9 पर्यटकों की मौत हो गई है. वहीं 3 घायल हो गए हैं. भू-स्खलन की इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने मुआवजे का ऐलान किया है.
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. : पीएम" इसके आगे पीएमओ ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से घायलों और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.


गृह मंत्री ने जताया दुख
किन्नौर की घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, "हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुए हादसे में कई लोगों के निधन से अत्यंत दुखी हूँ. स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा है. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ व घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ."
सीएम ने जताया दुख
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर की घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, "किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें." उन्होंने आगे लिखा, "मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्हें उचित दिशानिर्देश दिए. प्रशासन घटनास्थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है. घायल हुए व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं. ॐ शांति!"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta