भारत

दिल्ली के सरकारी ऑफिस में लगेगी बाबा साहब अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की फोटो, केजरीवाल ने की घोषणा

Janta Se Rishta Admin
25 Jan 2022 6:45 AM GMT
दिल्ली के सरकारी ऑफिस में लगेगी बाबा साहब अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की फोटो, केजरीवाल ने की घोषणा
x
दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) सामारोह के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने झंडा फहराया और दिल्ली की जनता को संबोधित किया. सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 2 साल से देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. देश में अभी तीसरी लहर चल रही है लेकिन दिल्ली में ये 5वीं लहर है और सबसे ज्यादा कोरोना की मार दिल्ली वालों ने झेली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के चलते लोग नियमों का पालन करें, जिससे पाबंदियों में राहत मिल सके.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की तारीफ करते हुए कहा कि एलजी साहेब बहुत अच्छे हैं. उन्हें आप सब की सेहत की चिंता है. यही वजह है कि पाबंदियां लगाई गई हैं. सीएम ने कहा कि दिल्ली में इस समय ओमिक्रॉन की लहर चल रही है, लेकिन दिल्ली में संक्रमण दर कम हो रही है. दिल्ली में 25 जनवरी को संक्रमण दर साढ़े 10 प्रतिशत के आसपास ही रह गई है. यह धीरे धीरे घट रही है. कोरोना के चलते दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को लेकर उन्होंने कहा कि हम पाबंदियां लगाने के पक्ष नहीं हैं, लेकिन आप की जिदंगी भी महवपूर्ण है. इसलिए ये पाबंदियां लगानी पड़ती हैं. कुछ दिन पहले हमने लगाई गईं पाबंदियां को हटाने के लिए एलजी साहेब के पास प्रस्ताव भेजे थे,उनमें से उन्होंने कुछ माने और कुछ नहीं मानें. जिसके बाद मैने देखा कि लोगों ने एलजी साहब के प्रति इंटरनेट मीडिया पर नाराजगी व्यक्त की.

सीएम ने कहा कि मैं ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं कि वे ऐसा न करें. एलजी साहेब बहुत अच्छे हैं. उन्हें भी आप सब की सेहत की चिंता है. वो आप सभी की भलाई के लिए ही ऐसा कर रहे हैं. हमें पाबंदियां लगाना कोई अच्छा नही लगता है. इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम हर बच्चे के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बाबा साहेब बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं. हम पिछले 7 सालों में उस क्रांति को शिक्षा क्षेत्र में लाए हैं. मेलानिया ट्रम्प, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी ने भी हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा किया. हमें हमारा प्रमाण पत्र मिला गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta