भारत

पालतू कुत्ते ने लूट को कर दिया नाकाम, पढ़े पूरी स्टोरी

jantaserishta.com
5 July 2022 8:06 AM GMT
पालतू कुत्ते ने लूट को कर दिया नाकाम, पढ़े पूरी स्टोरी
x
न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में पालतू कुत्ते ने ATM डकैती को नाकाम कर दिया. मामला चौरारण थाना क्षेत्र के चैठी गांव का है. पुलिस ने बताया कि लुटेरों का गिरोह यहां मकान के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम (Axis Bank ATM) में गैस कटर, एलपीजी सिलेंडर व हथौड़े लेकर रात के अंधेरे में लूटपाट करने पहुंचा था. लेकिन कुत्ते की समझदारी से लुटेरे अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो पाए.

जानकारी के मुताबिक, जिस घर में एटीएम है, उसका मालिक सुधीर बरनवाल है. लुटेरे मशीन को काटने में लगभग कामयाब हो ही गए थे कि तभी सुधीर का पालतू कुत्ता सांबा भौंकने लगा. कुत्ता लगातार भौंकता रहा जब तक कि सुधीर और आस-पास के लोग जाग नहीं गए.
जैसे ही लोगों की नींद खुली और वे बाहर आए, लुटेरे मशीन को छोड़कर फरार हो गए. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.
सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) नजीर अख्तर ने बताया कि बैंक में 27 लाख रुपये थे. फिलहाल अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज करके घटना की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि उन्हें इसमें राज्य के बाहर के लुटेरों के शामिल होने का संदेह है.
बता दें, झारखंड में ATM लूट गिरोह इन दिनों सक्रिय है. राज्य के कई जगहों पर अपराधियों द्वारा एटीएम लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. चौपारण में दो बार ATM से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. वहीं, बहरागोड़ा घाटशिला समेत अन्य जगहों पर भी अपराधियों ने एटीएम से लूट की. उधर, 8 जून को पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा बाजार में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 12.86 लाख रुपए की गई. गैस कटर से ATM को काटकर रुपए अपराधी निकाल ले गए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta