Top
भारत

Pegasus Scandal: जासूसी मामले में नए नामों का खुलासा, लिस्ट में अनिल अंबानी और पूर्व CBI प्रमुख आलोक वर्मा के नाम

Admin1
23 July 2021 1:31 AM GMT
Pegasus Scandal: जासूसी मामले में नए नामों का खुलासा, लिस्ट में अनिल अंबानी और पूर्व CBI प्रमुख आलोक वर्मा के नाम
x
पेगासस जासूसी मामले में कई चौंकाने वाले नाम

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी मामले में उद्योगपति अनिल अंबानी के साथ एडीए समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी का फोन भी कथित रूप से हैक किए जाने की आशंका है. गुरुवार कई और नामों की लिस्ट जारी की गयी, जिसमें अनिल अंबानी का भी नाम है. हालांकि यह पुष्टि नहीं की जा सकती कि अनिल अंबानी वर्तमान में उस फोन नंबर का उपयोग कर रहे हैं या नहीं. इस बारे में फिलहाल एडीएजी से रिपोर्ट के बारे में प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

न्यूज वेबसाइट द वायर ने खबर दी है कि जिस फोन नंबरों का अनिल अंबानी और रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी) के एक अन्य अधिकारी ने इस्तेमाल किया, वे नंबर उस लीक लिस्ट में शामिल है, जिसका विश्लेषण पेगासस परियोजना समूह के मीडिया भागीदारों ने किया था
पेगासस जासूसी मामले में कई चौंकाने वाले नाम
रिपोर्ट के अनुसार भारत में दसॉ एविएशन के प्रतिनिधि वेंकट राव पोसिना, साब इंडिया के पूर्व प्रमुख इंद्रजीत सियाल और बोइंग इंडिया के प्रमुख प्रत्यूष कुमार के नंबर भी 2018 और 2019 में विभिन्न अवधि में लीक आंकड़े में शामिल हैं. फ्रांस की कंपनी एनर्जी ईडीएफ के प्रमुख हरमनजीत नेगी का फोन नंबर भी लीक आंकड़े में शामिल है. वह इस अवधि के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रां की भारत यात्रा के दौरान आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे.
बता दें कि पिछले रविवार को एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूह ने खुलासा किया कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इस्राइल के जासूसी साफ्टवेयर के जरिए भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर हैक किए जाने की आशंका है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it