भारत

शरीर से जुड़े 2 भाइयों को पासपोर्ट जारी, घूमने जाना चाहते हैं विदेश

Janta Se Rishta Admin
29 April 2022 2:03 AM GMT
शरीर से जुड़े 2 भाइयों को पासपोर्ट जारी, घूमने जाना चाहते हैं विदेश
x

पंजाब। अमृतसर के पिंगलवाड़ा में रहने वाले एक ही शरीर से जुड़े ट्विंस सोहना सिंह और मोहना सिंह के पासपोर्ट जारी कर दिए गए. सोहना जर्मनी और मोहना इंग्लैंड की सैर करना चाहता है. इसको लेकर दोनों ने वहां रह रहे पंजाबियों से स्पॉन्सरशिप की भी अपील की है.

शरीर से जुड़े सोहना सिंह और मोहना सिंह का अमृतसर के पासपोर्ट ऑफिस से पासपोर्ट जारी ​कर दिया गया. एक ही शरीर से जुड़े होने के बाद भी सोहना सिंह और मोहना सिंह के दो अलग-अलग पासपोर्ट जारी किए गए हैं. इससे पहले जब सोहना सिंह और मोहना सिंह ने विधानसभा के चुनावों में पहली बार मतदान किया था तो उन दोनों के वोट भी अलग-अलग बने थी. इसी के साथ उनके पासपोर्ट भी अलग-अलग जारी किए गए हैं.

पासपोर्ट अधिकारी शमशेर बहादुर ने बताया कि यह उनकी जिंदगी का पहला केस है, जिसमें उन्होंने एक शरीर से जुड़े 2 लोगों के अलग-अलग पासपोर्ट जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि सोहना सिंह और मोहना सिंह के पासपोर्ट जारी करने के लिए अमृतसर के पिंगलवाड़ा से 8 अप्रैल को उनको एक एप्लीकेशन मिली थी. इसके बाद उनके पासपोर्ट की प्रक्रिया शुरू की गई. जैसे ही उनके पासपोर्ट जारी करने के लिए परमिशन मिली तो महज 2 घंटों में ही दोनों के पासपोर्ट सौंप दिए गए. पासपार्ट मिलने के बाद वे काफी खुश हैं.

सोहना सिंह और मोहना सिंह भी बेहद खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि वह पासपोर्ट अधिकारी और उनकी टीम का भी आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने इतनी जल्दी उनका पासपोर्ट जारी किया. उनको किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई. सोहना सिंह और मोहना सिंह ने बताया कि वह विदेश जाना चाहते हैं. अपने विदेश गए पंजाबियों से अपील करते हैं कि वह उनको स्पॉन्सरशिप भेजें, जिसके बाद वह वहां पर जा सकें. कुछ बातें उनकी सुनें और कुछ बातें अपनी सुनाएं. सोहना सिंह और मोहना सिंह कहा कि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है. अगर व्यक्ति चाहे तो हर एक चीज संभव कर सकता है. कभी हौसला नहीं छोड़ना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta