Top
भारत

Parliament Monsoon session LIVE: कृषि कानूनों पर कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

Renuka Sahu
22 July 2021 4:08 AM GMT
Parliament Monsoon session LIVE: कृषि कानूनों पर कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव
x
पेगासस जासूसी मामले को लेकर संसद का मॉनसून सत्र पहले दो दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पेगासस जासूसी मामले को लेकर संसद का मॉनसून सत्र पहले दो दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया. राज्‍यसभा में मंगलवार को कुछ देर तक कोरोना पर चर्चा हुई, लेकिन फिर विपक्ष के हंगामे के बाद सदन स्‍थगित हो गया. पहले दो दिन राज्‍यसभा और लोकसभा में कामकाज नहीं हो सका और बकरीद की छुट्टी के बाद आज संसद सत्र का तीसरा दिन है. आज भी विपक्ष पेगासस, महंगाई और कोरोना समेत कई मुद्दे पर सरकार को घेर सकता है. वहीं आज सदन के बाहर जंतर-मंतरपर किसानों की 'संसद' चलेगी.

तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान गुरुवार से जंतर-मंतर पर भारी सुरक्षा के बीच आंदोलन शुरू करेंगे. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किसान संगठनों को 9 अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों द्वारा प्रदर्शन की विशेष अनुमति दी है. वहीं कांग्रेस के सांसद बी. मनिकम टैगोर ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के लंबे आंदोलन के बारे में चर्चा के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है और सरकार को इस कानून को वापस लेने के लिए कहा है.

कृषि कानूनों पर कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव
कांग्रेस के सांसद बी. मनिकम टैगोर ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के लंबे आंदोलन के बारे में चर्चा के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है और सरकार को इस कानून को वापस लेने के लिए कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it