भारत

KLO से जुड़े एक आतंकवादी गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
10 May 2022 1:23 AM GMT
KLO से जुड़े एक आतंकवादी गिरफ्तार
x

बंगाल। पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने प्रतिबंधित कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (KLO) से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. इस आतंकवादी को भारत-नेपाल सीमा पर खारीबाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ (STF), सुदीप भट्टाचार्य ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी (KLO Terrorist) की पहचान 26 वर्षीय धनकुमार बर्मन के रूप में हुई है. वह उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के बख्शीरहाट का रहने वाला है. उन्होंने कहा, हमें कुछ मैसेज प्राप्त हुए थे, जिसमें केएलओ प्रमुख जीवन सिंह से कोड वर्ड में बातें की गई थी. इसके अलावा, कुछ दस्तावेज भी हाथ लगे हैं. धनकुमार बर्मन केएलओ का कार्यकर्ता है. वह सिलीगुड़ी के रास्ते नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था। हमें जब सूचना मिली तो हमने समय रहते उसे दबोच लिया.

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ समय से धनकुमार बर्मन असम के सिमुलबाड़ी इलाके के जंगलों में छिपा हुआ था.एसटीएफ के अधिकारियों को शक है कि वह केएलओ के लिए नई भर्तियां करने के साथ-साथ अवैध संगठनों के लिए धन भी इकट्ठा करता है. इसी काम को अंजाम देने के लिए वह नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था.

धनकुमार बर्मन 2020 में केएलओ में शामिल हुआ था. उसके पिता सुकुमार बर्मन भी केएलओ से जुड़े थे, लेकिन जेल की सजा काटने के बाद उन्होंने प्रतिबंधित संगठन से अपने संबंध तोड़ दिए थे. गिरफ्तार आतंकी का बड़ा भाई भारतीय सेना में सेवारत है. ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व नक्सलबाड़ीपुलिस ने केएलओ लिंकमैन के पास से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. पूछताछ करने पर धनकुमार का पता चला था. उसके बाद एसटीएफ ने गुप्त सूत्रों से जानकारी ली और ऑपरेशन शुरू किया. उसके बाद यह गिरफ्तारी हुई थी.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta