भारत

एक माह के शिशु ने कोरोना को दी मात, डिस्चार्ज के दिन डॉक्टर भी हुए भावुक

Janta Se Rishta Admin
15 Jan 2022 9:50 AM GMT
एक माह के शिशु ने कोरोना को दी मात, डिस्चार्ज के दिन डॉक्टर भी हुए भावुक
x

दिल्ली। दिल्ली के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण को मात देकर एक महीने का शिशु स्वस्थ होकर घर लौटा है. यह वो पल था जहां अस्पताल के डॉक्टर भी खुद को रोने से रोक नहीं पाए. वहीं नम आंखों के बीच एक स्वास्थ्य कर्मी की गोद में बच्चा खेलता हुआ नजर भी आ रहा है. दरअसल दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल हो रहा है, इसी बीच दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बीते हफ्ते एक महीने का शिशु भर्ती हुआ, क्योंकि बच्चे में चिड़चिड़ापन था और हल्का बुखार भी महसूस हो रहा था. हालांकि जब बच्चे के माता पिता की रिवर्स टेस्टिंग की गई तो वह भी संक्रमित पाए गए थे.

दिल्ली के मूलचंद अस्पताल के नियोनेटोलॉजी और बाल रोग विभाग की सलाहकार डॉ प्रीति चड्ढा ने आईएएनएस को बताया , "शिशु बीते सप्ताह शनिवार को अस्पताल आया था, बच्चा रो भी रहा था, हमने तापमान जांचा वो सामान्य मिला हालांकि हमने सोमवार को फिर जांच करने का विचार किया, बच्चा खाना भी नहीं खा पा रहा था. साथ ही हमने बच्चे को एंटीबायोटिक देना शुरू की. हमने जब दोबारा जांचा तो बच्चा संक्रमित मिला, हमने एनएसयूआई में भर्ती किया 48 घंटे बाद बच्चे में सुधार हुआ शुरू हुआ. हालांकि एहतियातन जब हमने बच्चे के माता पिता को भी जांचा तो वो भी संक्रमित मिले थे."

डॉक्टर के मुताबिक, अस्पताल में बीते करीब 15 दिनों में रोजाना ऐसे लक्षणों वाले 2-3 बच्चों को देख रहे हैं. क्योंकि उनमें हल्के लक्षण दिखाई देते हैं, इसलिए उन्हें होम आइसोलेशन में इलाज की ही सलाह देते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं शुक्रवार को भी 24 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. हालांकि अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it