भारत

एक बार फिर करोड़ों रुपए का कीमती हीरा निकला, शख्स बन गया करोड़पति

jantaserishta.com
22 Feb 2022 1:51 PM GMT
एक बार फिर करोड़ों रुपए का कीमती हीरा निकला, शख्स बन गया करोड़पति
x
पढ़े पूरी खबर

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की धरती से एक बार फिर करोड़ों रुपए का कीमती हीरा निकला है. छोटे पैमाने में ईंट का काम करने वाले शख्स की किस्मत अचानक तब चमक गई, जब उसे 1.20 करोड़ रुपए की कीमत का 26.11 कैरेट का हीरा मिल गया. बताया जा रहा है ये बेशकीमती हीरा पन्ना में किशोरंगज निवासी सुशील शुक्ला और उनके सहयोगी को सोमवार को मिला था. जब वो हीरा खदान के पास ही करीब कृष्णा कल्याणपुर क्षेत्र खुदाई की काम कर रहे थे.

जल्द होगी नीलामी
हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि हीरे को एक दो दिनों में नीलामी के लिए रखा जाएगा और इससे होने वाली आय सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद इसके मालिक को जाएगी. उन्होंने बताया कि नीलामी में इस हीरें के 1.20 करोड़ रुपए के आस पास मिलने की उम्मीद है. संभव ही कि इस से कुछ ज्यादा पैसे भी मिल जाए.
व्यापार में लगाएंगे पैसे
कृष्णा कल्याणपुर क्षेत्र में जिस जमीन पर हीरा मिला उसे सुशील शुक्ला ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर लीज पर लिया था. नीलामी से आने वाले पैसे वे आपस में बांटेंगे. उन्होंने कहा कि इससे होने वाली आय से वो अपने व्यापार को बढ़ाने में लगाएंगे, जिससे उनके परिवार और उनकी जिंदगी बेहतर हो सके.
पहली बार मिला इतना कीमती हीरा
किराए की जमीन पर ईंट भट्ठे का व्यवसाय चलाने वाले सुशील शुक्ला ने बताया कि वो और उनकी परिवार पिछले 20 सालो से खनन कार्य में शामिल थे, लेकिन पहली उन्हें इतना कीमती हीरा मिला है.
चौथा सबसे बड़ा हीरा
हीरा अधिकारी रवि कुमार पटेल ने बताया कि पन्ना की ऊथली हीरा खदानों में मिलने वाले हीरों में यह अब तक चौथा सबसे बड़ा हीरा है. इसके पहले 1961 में पन्ना के ही नाम मोहल्ला निवासी रसूल मोहम्मद को अब तक का सबसे बड़ा हीरा 44.33 कैरेट का मिला था. आगामी 2 दिन बाद होने वाली हीरे की नीलामी में रखा जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta