भारत

धार्मिक स्थलों पर अब ज्यादा लोग हो सकेंगे शामिल, शिवराज सरकार ने कोरोना नियमों में दी छूट

Rani Sahu
19 July 2021 6:47 PM GMT
धार्मिक स्थलों पर अब ज्यादा लोग हो सकेंगे शामिल, शिवराज सरकार ने कोरोना नियमों में दी छूट
x
धार्मिक स्थलों पर अब ज्यादा लोग हो सकेंगे शामिल

मध्य प्रदेश में कम होते कोरोना (Corona Cases in MP) केस और आने वाले दिनों में धार्मिक गतिविधियों (Religious Activities) को देखते शिवराज सरकार ने राहत दी है. शासन ने धार्मिक/पूजा स्थलों (ईदगाह छोड़कर) पर लोगों के इकट्ठा होने की संख्या बढ़ा दी है. अब अधिकतम 50 लोग पूजा-पाठ के लिए शामिल हो सकेंगे. इस संबंध में गृह विभाग की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

गृह विभाग द्वारा कहा गया है कि समस्त धार्मिक/ पूजा स्थलों मन्दिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा आदि (ईदगाह को छोड़कर) में एक बार में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे. इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन करना होगा. इसके साथ यह भी कहा गया है कि बाकि नियम 31 जुलाई तक पहले की ही तरह रहेंगे. दरअसल कुछ दिन में ईद और सावन के चलते कई धार्मिक पर्व हैं. जिसके चलते यह फैसला लिया गया है.
राज्य में कम हो रहे कोरोना केस
आदेश में कहा गया है कि राज्य में कम होते कोरोना संक्रमण के चलते यह छूट दी गई है. मध्य प्रदेश में सोमवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 791670 हो गई है. वहीं प्रदेश का पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही. सोमवार को प्रदेश में 29 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. वहीं अब तक प्रदेश में 10512 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं सोमवार को वैक्सीनेशन अभियान के तहत प्रदेश में 455485 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया.
वैक्सीनेशन पर भी दिया जा रहा जोर
इंदौर में 26136 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, अभी तक मध्य प्रदेश में कुल 25636450 लोगों को वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं. इसके साथ सरकार स्कूल खोलने की भी तैयारियां कर रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि 26 जुलाई से स्कूल खुलेंगे. 11वीं और 12वीं के स्कूल खोलने का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की ओर से लिया जाएगा. जिन जिलों में कोरोना वायरस के एक भी केस नहीं हैं सिर्फ वहां स्कूल खुलेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta