Top
भारत

चंडीगढ़ में अब 18+ को लगेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, प्रशासन ने लिया फैसला

Kunti
4 May 2021 9:19 AM GMT
चंडीगढ़ में अब 18+ को लगेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, प्रशासन ने लिया फैसला
x
चंडीगढ़ में अब 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी।

चंडीगढ़ में अब 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। पिछले कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए यूटी प्रशासन ने इस संबंध में मंगलवार को फैसला ले लिया है। प्रशासन अब तक केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का इंतजार कर रहा था।

केंद्र सरकार ने एक मई से देशभर में 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन देने का निर्णय लिया था, लेकिन चंडीगढ़ में यह टीकाकरण शुरू नहीं हो पाया था। प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने कहा था कि चंडीगढ़ के पास अभी युवाओं को देने के लिए वैक्सीन नहीं है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण तय समय से शुरू न हो पाने की बात कही थी।


मनोज परिदा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि चंडीगढ़ के पास वैक्सीन खत्म हो चुकी है। कोरोना वैक्सीन की करीब एक लाख डोज शहर में उपलब्ध है, लेकिन ये वैक्सीन सिर्फ 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को पहली और दूसरी डोज देने के लिए है। टीकाकरण कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत युवाओं को वैक्सीन देने के लिए शहर के पास वैक्सीन अभी नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, शहर में टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। फ्री वैक्सीन पर प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने कहा था कि इस बारे में केंद्र सरकार ने फैसला लेना है, वह जो भी फैसला लेंगे, चंडीगढ़ में लागू किया जाएगा। वहीं चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में सोमवार को कोरोना से 27 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 1675 नए संक्रमित मिले। नए संक्रमितों में चंडीगढ़ में 890, मोहाली में 535 और पंचकूला में 250 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना से जान गंवाने वालों में चंडीगढ़ के 11, मोहाली के 12 और पंचकूला के 4 लोग शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it