भारत

15 प्राइवेट लैब को नोटिस जारी, कोरोना टेस्ट नहीं करने का आरोप

Janta Se Rishta Admin
15 Jan 2022 5:41 AM GMT
15 प्राइवेट लैब को नोटिस जारी, कोरोना टेस्ट नहीं करने का आरोप
x

महाराष्ट्र। कोरोना की तीसरी लहर (Third wave of corona) को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट (Covid 19 Test) किए जाने की सरकार की ओर से बार-बार अपील की जा रही है. लेकिन महाराष्ट्र के कई ऐसे प्राइवेट लैब्स हैं जिन पर इस अपील का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. राज्य में कई ऐसे प्राइवेट लैब्स हैं जिन्होंने काफी पहले ही सरकार से परमिशन ले लिया था, लेकिन इन्होंने आज तक कोरोना का एक भी टेस्ट नहीं किया है. ऐसे प्राइवेट लैब्स को नोटिस (Notice to private labs) भेजा जा रहा है और लाइसेंस रद्द किए जाने की चेतावनी दी जा रही है. ऐसी चेतावनियां औरंगाबाद शहर की महापालिका ने 15 प्राइवेट लैब को भेजी है. शहर में 39 प्राइवेट लैब को एंटीजन और आरीपीसीआर टेस्ट करने का परमिशन मिला हुआ है. लेकिन इनमें से 15 प्राइवेट लैब ने अब तक एक भी कोरोना टेस्ट नहीं किया है. इन सभी 15 लैब को नोटिस भेजी गई है. नोटिस में लिखा गया है कि लैब की कोरोना टेस्ट करने की परमिशन को क्यों ना रद्द कर दी जाए? इन सभी लैब को नोटिस का जल्द जवाब भेजने को कहा गया है.

सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने NABL और ICMR मान्यता प्राप्त लैब में एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट करने की मान्यता दी है. विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक महापालिका का स्वास्थ्य विभाग शहर के प्राइवेट लैब को परमिशन देता है. कोरोना टेस्ट करने के रेट भी फिक्स कर दिए गए हैं. लेकिन परमिशन मिलने के बाद कई प्राइवेट लैब ने अब तक एक भी कोरोना टेस्ट नहीं किया है. इस वजह से औरंगाबाद महापालिका द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक अब तक शहर के 15 प्राइवेट लैब को नोटिस भेजा जा चुका है.

जिन 15 प्राइवेट लैब को कोरोना टेस्ट ना करने की वजह से नोटिस भेजा गया है, उन लैब में- एमआईटी हॉस्पिटल, एशियन सिटी केयर, मराठवाड़ा लैब रोशनगेट, मिलिट्री हॉस्पिटल छावनी, यशवंत गाडे हॉस्पिटल गारखेड़ा, आईएमए हॉल शनिमंदिर के पास, गणेश लेबोरेट्री पुंडलिकनगर, ओरियन सिटी केयर हॉस्पिटल, अमृत पैथोलोजी लैब जालना रोड, सुमनांजलि नर्सिंग होम, यूनिसेफ पैथोलोजी लैब भडकलगेट, कृष्णा डायग्नोस्टिक, कस्तूरी पैथ लैब गारखेडा, सह्याद्रि हॉस्पिटल सिडको एन-2 लैब शामिल हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it