भारत

दिल्ली में हिजाब का नया मामला, छात्रा को टीचर ने लगाई फटकार

Janta Se Rishta Admin
24 Feb 2022 2:49 AM GMT
दिल्ली में हिजाब का नया मामला, छात्रा को टीचर ने लगाई फटकार
x

दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच देश के अलग-अलग राज्यों से भी हिजाब से संबंधित खबर सुनने को मिल रही है. इसी बीच दिल्ली (Delhi) के मुस्तफाबाद (Mustafabad) के एक सरकारी स्कूल में हिजाब (Hijab row) पहनने के कारण बच्ची को स्कूल में अपमानित करने का मामला सामने आया है. बता दें कक्षा 6 की बच्ची के पिता ने स्कूल अथॉरिटी की ओर से उनकी बेटी को अपमानित करने का आरोप लगाया है, जबकि प्रिंसिपल ने दावा किया है कि ऐसे कोई भी घटना घटित नहीं हुई है.

दरअसल यह मामला तब सामने आया जब कथित घटना को लेकर काशिफ अफरोज नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया. कर्नाटक में स्कूलों में लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद के बीच इसे खूब शेयर किया गया. जानकारी के मुताबिक बच्ची के पिता मोहम्मद अय्यूब गौरी ने बताया कि यह उनकी बेटी का इस स्कूल में पहला दिन था और वह पहले प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी सोमवार को पहली बार इस स्कूल में गई, उसकी क्लास की टीचर ने पूरी कक्षा के सामने उसका अपमान किया और उसे खूब फटकार लगाई. टीचर ने बच्ची से कहा कि 'तुम क्या पहनी हो? एक मां की तरह व्यवहार मत करो और इसे फिर से कक्षा में नहीं पहनना. गौरी ने कहा कि टीचर ने उसे 40-50 बच्चों के सामने अपमानित किया गया. वह टीचर की डांट सुनकर बिल्कुल टूट चुकी थी, इसके बाद उसने अपना हिजाब हटा दिया.

गौरी ने कहा कि वह मंगलवार को स्कूल के प्रिंसिपल से मिले और एक लिखित एप्लिकेशन दी. 'मैंने प्रिंसिपल से पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कक्षाओं में हिजाब को प्रतिबंधित करने का कोई आदेश है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के आदेश में छात्रों को ड्रेस पहनने के लिए कहा गया है. मैंने उनसे कहा कि मेरी बेटी ने यूनिफॉर्म पहना था. दिल्ली सरकार के प्रवक्ताओं ने इस मामले पर टिप्पणी की अपील का कोई जवाब नहीं दिया.

स्कूल की प्रिंसिपल सुशीला देवी ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर लाने से पहले युवा मुस्लिम छात्राएं कक्षाओं में एंट्री करते समय अपने हिजाब उतार देती हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लंबे समय से होता आ रहा है, इसमें कोई खास बात नहीं है. लड़कियां कक्षाओं के दौरान हिजाब को अपने बैग में पैक कर लेती हैं. वहीं लड़की के पिता ने कहा कि उन्होंने स्थानीय विधायक और शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा, 'हमने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की, लेकिन पुलिस आज घटना की जांच करने आई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta