भारत

नेपाल की अपील अदालत ने संदीप लामिछाने को बलात्कार के आरोप से बरी कर दिया

Kunti Dhruw
15 May 2024 2:40 PM GMT
नेपाल की अपील अदालत ने संदीप लामिछाने को बलात्कार के आरोप से बरी कर दिया
x
जनता से रिश्ता: नेपाल की अपील अदालत ने संदीप लामिछाने को बलात्कार के आरोप से बरी कर दिया
संदीप-लामिछाने-नेपाल-अपील-अदालत द्वारा-बलात्कार-आरोपों से बरी
नाबालिग से बलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने को 6 अक्टूबर, 2022 को गिरफ्तार किया गया।
नेपाल की अपील अदालत ने बुधवार को देश के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को क्लीन चिट दे दी, जिन्हें निचली अदालत ने बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था। लामिछाने पर एक नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप था। उनके वकीलों ने निचली अदालत के आदेश को रद्द करने के अपील अदालत के फैसले का स्वागत किया।
23 वर्षीय नेपाल के स्टार क्रिकेटर हैं और भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज में विभिन्न टी20 फ्रेंचाइजी में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।
जघन्य अपराध के लिए 2022 में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें नेपाल के कप्तान के पद से हटा दिया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।
काठमांडू जिला अदालत ने इस साल की शुरुआत में उन्हें आठ साल की जेल की सजा सुनाई थी और उनसे लगभग 3770 डॉलर का जुर्माना भरने और पीड़ित को मुआवजा देने को कहा गया था।
पीड़िता, जिसकी पहचान सर्वसम्मत रही, ने आरोप लगाया कि 21 अगस्त, 2022 को उसके साथ बलात्कार किया गया था। जिसके बाद लामिछाने को गिरफ्तार कर लिया गया और फिर जेल में समय बिताया, लेकिन जल्द ही उन्हें जमानत मिल गई, जबकि मामला अदालत में चल रहा था।
लामिछाने के वकीलों ने खुलासा किया कि उच्च न्यायालय, पाटन ने अपील पर सुनवाई समाप्त कर दी थी, जिसने उन्हें मुक्त कर दिया था।
संदीप के वकीलों में से एक सबिता भंडारी बराल ने अदालत के फैसले के बाद रॉयटर्स से कहा, "उन्हें बरी किया जाना था और उच्च न्यायालय ने उन्हें रिहा कर दिया है। वह दोषी नहीं थे।" .
फैसले के बाद राहत महसूस कर रहे लामिछाने ने परिसर में प्रवेश किया। उनके प्रशंसकों ने पारंपरिक संगीतमय पाइप बजाकर इस फैसले का स्वागत किया और ढोल बजाकर जश्न मनाया।
टी20 वर्ल्ड कप 2024: रोहित शर्मा ने जल्दी रिटायरमेंट की अफवाहों को किया दरकिनार, कहा 'मुझे अब भी खेलने की उम्मीद है...' 'टैटू वाले भैया': युजवेंद्र चहल बने रियान पराग के लिए फोटोग्राफर, टीम के साथी आरआर बनाम पीबीकेएस से आगे | देखेंआईपीएल 2024, सीएसके बनाम आरसीबी 2024: ऑनलाइन टिकट बुकिंग मूल्य, चेन्नई बनाम बेंगलुरु मैच टिकट कैसे खरीदें | तुम्हें सिर्फ ज्ञान की आवश्यकता है
समाचार में और अधिक
टेक दिग्गजों की छंटनी: अमेरिका ने बर्खास्त किए गए एच-1बी वीजा धारकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की
अमृतपाल सिंह पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, चुनाव आयोग ने जेल में बंद खालिस्तानी उपदेशक का नामांकन स्वीकार किया
वैभव अनिल काले की मौत: राफा में पूर्व भारतीय सेना अधिकारी की मौत पर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया; संयुक्त राष्ट्र ने जांच शुरू की | प्रमुख बिंदु
आईपीएल 2024: आरआर ने टॉस जीता, संजू सैमसन ने पीबीकेएस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया; टॉम-कोहलर कैडमोर ने जोस बटलर की जगह ली
कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024: उर्वशी रौतेला का पिंक थाई हाई स्लिट गाउन फैन्स को दीपिका पादुकोण के 2018 कान्स लुक की याद दिलाता है
Next Story