भारत

गरमाई सियासत! मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग की हत्या, सामने आया वीडियो

jantaserishta.com
21 May 2022 3:57 AM GMT
गरमाई सियासत! मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग की हत्या, सामने आया वीडियो
x
देखें वीडियो।

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक मानसिक रोगी को विशेष समुदाय के होने की आशंका में पीट-पीटकर मार डाला गया. पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है. मारपीट करने वाला आरोपी भाजपा नेता बताया जा रहा है.

दरअसल, मनासा के रामपुरा रोड स्थित मारुति शोरूम के पास गुरुवार को 65 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया था. पुलिस ने सोशल मीडिया सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर उसकी तस्वीरें जारी कीं, और उसकी पहचान रतलाम जिले के भंवर लाल जैन के रूप में हुई.
शुक्रवार को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया. परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि जैन विकलांग थे और उन्हें याददाश्त से संबंधित समस्या थी.
शव परिजनों को सौंपे जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक शख्स भंवर लाल जैन को मुस्लिम होने के शक में पीटता हुआ दिखाई दे रहा है. आरोपी को पीड़ित से आधार कार्ड की मांग करते भी देखा गया.
दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक शख्स तकरीबन 65 साल के बुजुर्ग भंवर लाल जैन को लगातार चांटे मारते हुए देखा गया. वीडियो में सुना जा सकता है कि आरोपी पीटते हुए बुजुर्ग से कहते हुए नजर आ रहा है, ''तेरा नाम क्या मोहम्मद है? जावरा से आया है? चल तेरा आधार कार्ड बता.'' मार खाने वाला बुजुर्ग गिड़गिड़ाते हुए बोल रहा है कि 200 रुपये ले लो...'
पुलिस जांच में आरोपी की पहचान दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है और पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक उसकी पत्नी शहर की पार्षद रह चुकी है.
मानसा थाना प्रभारी केएल डांगी के अनुसार आरोपी के खिलाफ धारा 302 और 304/2 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.
डांगी ने बताया, 'हमें गुरुवार को पीड़िता का शव मिला था. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें जारी होने के बाद रतलाम के रहने वाले एक परिवार के सदस्यों ने उनकी पहचान भंवरलाल जैन के रूप में की. शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया और परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद यह वीडियो सामने आ गया. हमने आरोपी की पहचान कर ली है. उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है.
पुलिस ने पूरे मामले में 302 आईपीसी के धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. टीआई केएल दांगी ने बताया कि इस मामले में और भी जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, जिसके बाद और भी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.
उधर, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी इस घटना के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मार खा रहे भंवरलाल_जैन बाद में मृत पाए गए! मारने वाला BJP की पूर्व पार्षद का पति दिनेश_है! पहले दलित, फिर मुस्लिम-आदिवासी और अब #जैन! इस ज़हर, जानलेवा नफरत की भट्टी को भाजपा ने जलाया है! गृहमंत्री कुछ बोलेंगे?


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta