भारत

2 पार्षदों की हत्या, बीजेपी नेता पर लगा गंभीर आरोप

Janta Se Rishta Admin
14 March 2022 1:55 AM GMT
2 पार्षदों की हत्या, बीजेपी नेता पर लगा गंभीर आरोप
x
जांच जारी

पश्चिम। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नगर पालिका चुनाव (Municipal Elections) खत्म हो चुके हैं, लेकिन हिंसा के दौर में कोई कमी आती हुई नजर नहीं आ रही है. रविवार को बंगाल में दो अलग-अलग जगह पर पार्षद (Councillors) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये हत्याएं पश्चिम बंगाल के पानीहाटी और झालदा इलाके में हुईं हैं. मारे गए निर्वाचित पार्षदों में से एक तृणमूल कांग्रेस (TMC) और दूसरा कांग्रेस का पार्षद था. पुलिस के अनुसार उत्तर-24 परगना जिले के पानीहाटी नगर पालिका के वार्ड नंबर आठ से पार्षद के रूप में अनुपम दत्ता निर्वाचित हुए थे. कल शाम को अनुपम दत्ता जब पार्क जा रहे थे तभी उसी दौरान अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवकों ने आगरपारा में नॉर्थ स्टेशन रोड पर उनको गोली मार दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पार्षदअनुपम दत्ता को सिर में गंभीर चोटें आईं थी. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में इलाके के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पार्षद की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. जिसके कारण इलाके में एक पुलिस दल को तैनात किया गया है. नैहाटी के टीएमसी विधायक पार्थ भौमिक ने कहा कि अनुपम दत्ता क्षेत्र में एक लोकप्रिय व्यक्ति थे. पार्थ भौमिक ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक पूर्व नियोजित हत्या थी. उन्होंने कहा कि अनुपम दत्ता ने भगवा पार्टी के एक बड़े नेता को हराया था.

वहीं दूसरी घटना में पुरुलिया जिले के झालदा नगर पालिका में चार बार के कांग्रेस पार्षद तपन कंडू की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अन्य अधिकारी ने बताया कि जब कांग्रेस पार्षद तपन कंडू शाम को अपने वार्ड नंबर दो में अपने आवास के पास टहलने गए थे. तभी मोटरसाइकिल सवार तीन युवक उनको गोली मार कर फरार हो गए. इसके बाद स्थानीय लोग उन्हें लेकर झारखंड के रांची के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कंडू पिछले महीने हुए निकाय चुनावों में चौथी बार झालदा नगर पालिका के वार्ड नंबर दो से जीते थे. वे क्षेत्र के लोकप्रिय नेता थे. कांग्रेस के नेताओं ने कंडू की मौत को लेकर टीएमसी के खिलाफ आरोप लगाए हैं. पुरुलिया के कांग्रेस नेता नेपाल महतो ने कहा कि उनकी पार्टी के पार्षद तपन कंडू की हत्या राजनीतिक साजिश थी. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस क्षेत्र का दौरा करेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta