भारत

MPPSC State Engineering Service 2020: एमपीपीएससी स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 स्थगित, जानें पूरी जानकारी

Kunti Dhruw
21 May 2021 5:00 PM GMT
MPPSC State Engineering Service 2020: एमपीपीएससी स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 स्थगित, जानें पूरी जानकारी
x
MPPSC State Engineering Service 2020

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है। एमपीपीएससी इंजीनियरिंग परीक्षा (MPPSC State Engineering Service 2020 examination ) जून 2021 के महीने में आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इसके अनुसार, 'राज्य में फैली कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए राज्य ने MPPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा को टालने का फैसला लिया है।

वहीं परीक्षा लिए संशोधित कार्यक्रम की घोषणा, तब की जाएगी जब कोविड- 19 संक्रमण की स्थिति में सुधार होगा और यह परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल है। यह पहली बार नहीं है, जब एमपीपीएससी ने परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। बता दें कि MPPSC परीक्षा 30 मई को आयोजित होने वाली थी, जिसे COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद एमपीपीएससी की परीक्षा 13 जून को होनी थी। अब परीक्षा फिर से स्थगित कर दी गई है। अब हालात सामान्य होने के बाद परीक्षा की तिथियों की घोषणा की जाएगी।






Ads by Jagran.TV

बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत मध्य प्रदेश के विभिन्न विभागों में 79 इंजीनियरों की नियुक्तियां की जाएंगी। MPPSC की यह परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, उज्जैन और सतना सहित राज्य भर के सात शहरों में आयोजित होने वाली थी। बता दें कि एमपीपीएससी ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 के लिए 15 जनवरी को आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी और 24 फरवरी 2021 को परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट थी।


एनसीईआरटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिस
NTSE Stage 2 Exam 2020 Result Date: 10 जुलाई तक घोषित होंगे राष्ट्रीय प्रतिभा खोज स्टेज 2 परीक्षा के नतीजे, एनसीईआरटी ने जारी किया नोटिस
यह भी पढ़ें
गौरतलब है कि स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के अलावा कई अन्य प्रतियोगी सहित बोर्ड परीक्षाओं को भी टाल दी गई थी। अप्रैल के पहले सप्ताह में देश भर में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते सीबीएसई, यूपी, पंजाब सहित देश के कई राज्यों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओंं को टाल दिया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta