भारत

जर्मनी में मोदी: भारतीयों ने किया भव्य स्वागत, पीएम ने स्वीकार किया लोगों का अभिवादन

jantaserishta.com
26 Jun 2022 7:23 AM GMT
जर्मनी में मोदी: भारतीयों ने किया भव्य स्वागत, पीएम ने स्वीकार किया लोगों का अभिवादन
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

देखें वीडियो।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जर्मनी पहुंचे हैं. पीएम मोदी यहां जी-7 की बैठक में शामिल होने पहुंचे. जर्मनी पहुंचने पर भारतीयों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी हुई. उधर, समर्थकों की भीड़ देखने के बाद पीएम मोदी उनके बीच पहुंच गए और उनसे मुलाकात कर अभिवादन स्वीकार किया.

पीएम मोदी के एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उनके स्वागत में खड़े भारतीय उनसे मिलने को उत्सुक दिखे. भारतीयों ने कहा कि पीएम मोदी का जर्मनी में स्वागत है. उधर, आधिकारिक बयान में बताया गया कि पीएम मोदी G7 देशों और अतिथि देशों के साथ पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, आतंकवाद, लैंगिक समानता और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे. पीएम मोदी G7 और अतिथि देशों के साथ बैठक करेंगे और समकालीन मुद्दों पर बातचीत करेंगे.
कार्यक्रम के मुताबिक, G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री 28 जून, 2022 को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करने के लिए जाएंगे.
बता दें कि शेख खलीफा का निधन पिछले महीने की 13 तारीख को हुआ था. शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी कुछ देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. G7 शिखर सम्मेलन का निमंत्रण भारत और जर्मनी के बीच मजबूत और करीबी साझेदारी के लिए है. पीएम मोदी बीते 2 मई को जर्मनी दौरे पर गए थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मई के पहले सप्ताह में यूरोप (Europe) की यात्रा पर गए थे. इस दौरान उनकी यात्रा की शुरुआत जर्मनी (Germany) से हुई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में डेनमार्क (Denmark) और फ्रांस (France) की भी यात्रा पर गए थे. प्रधानमंत्री ने जर्मनी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी किए थे. साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने अपनी सरकार के सुधारों को गिनाते हुए बिजनेस लीडर्स (Business Leaders) से भारतीय युवाओं में इन्वेस्ट करने की अपील भी की थी.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta