भारत

पीएम मोदी पर लिखी [email protected]: Dreams Meet Delivery हुई रिलीज, गृह मंत्री अमित शाह ने कही खास बात

jantaserishta.com
11 May 2022 7:20 AM GMT
पीएम मोदी पर लिखी Modi@20: Dreams Meet Delivery हुई रिलीज, गृह मंत्री अमित शाह ने कही खास बात
x

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को "मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी" ([email protected]: Dreams Meet Delivery) किताब के विमोचन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. अमित शाह ने कहा, 40 साल से मैं राजनीति में हूं. लेकिन मैंने नरेंद्र मोदी से बड़ा श्रोता नहीं देखा. वे सुनते एकाग्रता के साथ हैं. ये उनका सबसे बड़ा गुण है.

अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी समाज को परिवार मानकर आगे बढ़े हैं. वे देश की राजनीति में ऐसे पहले नेता हैं, जिनके परिवार के बारे में किसी ने सुना भी न हो. दूरबीन से खोजकर भी ऐसा नेता नहीं मिलेगा.
अमित शाह ने बताया पीएम मोदी के 5 दशक का सफर
अमित शाह ने कहा, जो लोग आज मेरे सामने हैं, उन लोगों ने 20 साल से नरेंद्र मोदी को जाना है. उनकी 20 साल की सफलताओं को देखा है. भारत और गुजरात में उनके नेतृत्व में जो अंतर आया है, वो आपने देखा है. लेकिन मैं एक राजनीति विज्ञान का विद्यार्थी होने के नाते कहूंगा कि इससे पहले के 30 साल का सफर जानना जरूरी है.
गृह मंत्री ने कहा, गरीबी के आंगन से उठकर पीएम बनने का सफर, एक छोटे से कार्यकर्ता से लेकर सबसे लोकप्रिय नेतृत्व बनने तक का सफर, कभी पंचायत का सदस्य न रहते हुए भी दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के पीएम बनने के सफर को समझना है तो आपको शुरुआती 30 साल के बारे में जानना जरूरी है.
30 साल संगठन में रहे मोदी
अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी के ये 30 साल संगठन के अंदर गुजरे हैं. संगठन के कार्यकर्ता के नाते छोटे से छोटे गांव में गरीब से गरीब के घर में मैंने मोदी को खाना खाते देखा है. हम सबके मन में यही सवाल आता है कि समस्याओं को समझने की शक्ति मोदी में कहां से आती है. नीति निर्धारण करते वक्त छोटे छोटे व्यक्ति के लिए नीति हो. ये सोच कहां से आती है. इसका जवाब 30 सालों के अंदर है.
पीएम हर वर्ग के व्यक्ति के बारे में सोचते हैं
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी परिणाम के बारे में सोचते हैं. इसी सोच से देश में बड़ा परिवर्तन आया है. वे संवेदनशील हैं, वे छोटे से छोटे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं. अमित शाह ने कहा, उनकी नीतियों के लिए मैंने नया शब्द प्रयोग किया. मोदी सरकार लोगों को अच्छे लगें, ऐसा फैसला नहीं लेती. मोदी सरकार लोगों के लिए अच्छे फैसले लेती है. वोट के लिए राजनीति नहीं करती. नरेंद्र मोदी की सोच में व्यापकता बहुत है. वे आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों के लिए वे काफी संवेदनशील हैं.
अमित शाह ने कहा, भारत ने कभी भी अंतरिक्ष के लिए अपनी नीति बनाने के बारे में नहीं सोचा था. लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में इस दिशा में आगे बढ़ने का काम कर रहा है. मोदी सरकार ने ड्रोन पॉलिसी बनाकर इसके उद्योग की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बड़ा कदम उठाया. उन्होंने कहा, नेशनल एजुकेशन पॉलिसी ने बच्चों की क्षमता को बढ़ाने की दिशा में काम किया. नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को लेकर देश में कहीं भी विरोध नहीं हुआ. इसमें समस्या के बारे में जड़ से समझ कर समाधान करने को लेकर काम किया गया है.
अमित शाह ने कहा, मैंने मोदी के साथ सालों से काम किया है. उनके मन में राष्ट्र को लेकर सबसे ज्यादा सोच है. इसी वजह से देश के लोगों को भरोसा है कि जब आजादी की शताब्दी मनाएंगे, तो भारत नई ऊंचाईयों पर होंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta