भारत

विधायक के बोल- होली हम लोगों का त्योहार नहीं है

jantaserishta.com
19 March 2022 9:58 AM GMT
विधायक के बोल- होली हम लोगों का त्योहार नहीं है
x

आजमगढ़: पूरा देश होली के रंग में सराबोर है। यूपी में आम लोगों से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव तक होली खेल रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक और बाहुबली नेता रमाकांत यादव ने होली को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने होली को पर्व मानने से इनकार करते हुए कहा है कि वह इसे नहीं मनाते हैं। रामाकांत यादव ने इस मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देने से इनकार करते हुए कहा है कि वह दूसरों को भी यह त्योहार नहीं मनाने को कहते हैं।

रमाकांत यादव ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा, ''पहली बात तो यह है कि मैं खुद होली मनाता नहीं हूं और लोगों को मना करता हूं कि होली हम लोगों का त्योहार नहीं है। यह होली क्यों मनाते हैं, मैं इससे दुखी हूं, इसलिए हम होली मनाने से लोगों को मना करते हैं।'' रमाकांत यादव का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
रमाकांत यादव ने होली की शुभकामनाएं देने से इनकार करते हुए कहा कि 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जंयती है तब वह शुभकामनाएं देंगे। रामकांत यादव आजमगढ़ से चार बार के सांसद और चार बार के विधायक रह चुके हैं। इस बार वह फूलपुर पवई विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। रमाकांत यादव ने इस विवादित बयान को लेकर एक टीवी चैनल से फोन पर बातचीत में कहा, ''मेरी इच्छा है, मैं नहीं मनाना चाहता हूं। मैं अपने लोगों को मना भी करता हूं। यह बेकार त्योहार है, हम लोगों से मना करते हैं कि मत मनाइए।'' उन्होंने यह भी कहा कि गरीब बस्तियों में बहू-बेटियों को जिस तरह शरीर में रंग लगाया जाता है वह उन्हें पसंद नहीं है।
सैफई में अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव के होली खेलने पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए रमाकांत यादव ने हिरण्यकश्यप की ओर से भक्त प्रह्लाद की हत्या करवाए जाने के प्रयास पर भी सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, ''लोग कहते हैं कि प्रह्लाद को 10-12 साल की उम्र में हिरणकश्यप मरवाना चाहते थे। एक राजा के लिए किसी की हत्या करवाना, उस समय मुकदमा भी नहीं होता था, क्या कोई बाप अपने बेटे की हत्या कराना चाहेगा?''

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta