भारत

बंगाल में चुनाव बाद भड़की हिंसा से जुड़ी FIR रद्द कराने कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचे मिथुन चक्रवर्ती

Kunti Dhruw
8 Jun 2021 5:14 PM GMT
बंगाल में चुनाव बाद भड़की हिंसा से जुड़ी FIR रद्द कराने कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचे मिथुन चक्रवर्ती
x
फिल्म अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है.

फिल्म अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है. उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा को भड़काने के आरोप में एफआईआर कराई गई है, जिसमें उन्होंने फिल्म के लोकप्रिय डायलॉग्स मंच से बोले थे.

मिथुन चक्रवर्ती के वकील ने मंगलवार को कहा कि इस पर सुनवाई इस हफ्ते किसी बेंच के पास हो सकती है. चक्रवर्ती ने यह दावा किया कि उन्होंने जो भी फिल्मों के डायलॉग्स बोले थे वे सभी मनोरंजक हैं और वे इस मामले में पूरी तरह से निर्दोष हैं क्योंकि शिकायतकर्ता की तरफ से जो भी आरोप लगाए गए हैं उनसे कोई भी संबंध नहीं है.
शिकायतकर्ता ने कोलकाता के मणिकताला पुलिस स्टेशन में अपनी एफआईआर में कहा कि एक्टर ने बीजेपी की चुनावी रैली के दौरान कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में इन डायलॉग्स का इस्तेमाल किया- मारबो एखने लाख पोरबे शोषणे (यानी मैं मारूंगा और लाश अंतिम संस्कार पर जाकर गिरेगी) और एक चोबोले चाबी यानी सिर्फ एक बार सांप काटेगा और तुम फोटोग्राफ बन जाओगे.
यह आरोप लगाया गया कि इस तरह के डायलॉग्स की वजह से राज्य में चुनाव बाद हिंसा भडकी है. चक्रवर्ती कोलकाता हाईकोर्ट से अपील करते हुए कहा कि सियालदह कोर्ट में एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने लंबित केस को वे रद्द करें.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta