भारत

मंत्री के घर को किया आग के हवाले, जिले का नामकरण करने पर फूटा लोगों का गुस्सा

Janta Se Rishta Admin
25 May 2022 1:55 AM GMT
मंत्री के घर को किया आग के हवाले, जिले का नामकरण करने पर फूटा लोगों का गुस्सा
x

आंध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश के अमलापुरम में कोनसीमा जिले के नाम को बदलने को लेकर अब राज्य में सियासत शुरु हो गई है. मंगलवार को अमलापुरम क्लॉक टॉवर सेंटर में तनाव की खबर है. बताया जा रहा है कि जिले का नाम नहीं बदलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. सैकड़ों युवकों ने सड़क पर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन क्या. बताया जा रहा है कि उनकी मांग है कि कोनसीमा जिले के मूल नाम को नहीं बदला जाए. दरअसल, कोनसीमा का नाम बदल कर बीआर आंबेडकर रखने की बात है. ऐसे में JEC ने आज मंगलवार को अमलापुरम में स्थानीय कलेक्ट्रेट का घेराव किया. हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी, लेकिन बावजूद इसके पुलिस हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही.

जानकारी के मुताबिक पथराव में डीएसपी कोनसीमा बेहोश हो गईं और एसपी सुब्बारेड्डी भी घायल हो गए.वहीं प्रदर्शन के दौरान परिवहन मंत्री पी.विश्वरूप के आवास में आग लगा दी गई. हालांकि इस दौरान मंत्री अपने आवास से भाग निकले और परिवार के सदस्यों को पुलिस ने बचा लिया.

प्रदर्शनकारियों ने APSRTC सहित लगभग 3 से 4 बसों को भी आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा विधायक पी.सतीश के आवास और विश्वरूप के कैंप कार्यालय में भी तोड़फोड़ की और बाद में आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों ने विश्वरूप की 3 कारों में भी आग लगा दी. अभी तक मिल रही खबर के मुताबिक एक एपीएसआरटीसी बस समेत कुल 5 बसों में आग लगा दी गई. ऐसे में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस पर पथराव और प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. अमलापुरम में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में करीब 20 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री तनेती वनिता ने कहा कि हम हिंसा की निंदा करते हैं. सभी राजनीतिक दल जिले का नाम बदलना चाहते थे. मैं शांति की अपील करती हूं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta