भारत

मंत्री जी ने फहरा दिया उल्टा तिरंगा, बवाल मचना तय, जानें कहां हुआ ऐसा...

jantaserishta.com
26 Jan 2022 10:13 AM GMT
मंत्री जी ने फहरा दिया उल्टा तिरंगा, बवाल मचना तय, जानें कहां हुआ ऐसा...
x
नया विवाद खड़ा कर दिया है।

कसारगोड: केरल सरकार में मंत्री अहमद देवरकोविल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। अहमद देवरकोविल ने पहले तो झंडा उल्टा फहराया और फिर उसे सैल्यूट भी किया। जैसे ही मामला सामने आया विपक्षी पार्टी बीजेपी ने तिरंगे के प्रति अनादर दिखाने को लेकर उनके इस्तीफे की मांग कर दी है।

बुधवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के मंत्री अहमद देवरकोविल कसारगोड म्यूनिसिपल स्टेडियम में झंडा फहराया। दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर मौजूद मंत्री, जनप्रतिनिधियों, पुलिस अधिकारियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित किसी ने भी इस चूक पर ध्यान नहीं दिया।
झंडा फहराने के बाद मंत्री ने उसे सलामी दी और अपने भाषण के साथ आगे बढ़े। इस बीच कार्यक्रम को कवर करने पहुंचे कुछ मीडियाकर्मियों ने झंडा उल्टा फहराए जाने की ओर इशारा किया। मंत्री को भी अपनी गलती का एहसास हो गया और वो फौरन मंच से वापस आए तिरंगे को नीचे उतारा और फिर सही करके दोबारा से फहराया।
देखते ही देखते मामला तुल पकड़ लिया और बीजेपी के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने देवरकोविल के तत्काल इस्तीफे की मांग की और उनके ऊपर औऱ राष्ट्रय ध्वज का अनादर करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज किया जाए। सुरेंद्रन ने कहा 'यह गंभीर चिंता का विषय है कि तिरंगे को उल्टा फहराने के बाद मंत्री ने भी सलामी दी। यह हास्यास्पद है कि इतनी गंभीर गलती के बावजूद न तो मंत्री को और न ही अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ।'

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta