भारत

मीरा कुमार बन सकती है इस प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी खेल सकती है बड़ा दांव

Rounak
15 Sep 2021 1:44 PM GMT
मीरा कुमार बन सकती है इस प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी खेल सकती है बड़ा दांव
x
प्रदेश अध्यक्ष बनाने की चर्चा है.

पटना. बिहार में कांग्रेस की कमान किसके हाथों में होगी, इसे लेकर संशय की स्थित बनी हुई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पार्टी में चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. इस पद के लिये पहले राजेश राम के नाम पर मुहर लगाये जाने की बात थी पर आलाकमान के वीटो लगा देने के बाद अब मीरा कुमार (Meera Kumar) को अध्यक्ष बनाने की चर्चा शुरू हो गई है. मीरा कुमार के कद और अनुभव को देखते हुए उन्हें बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) का अध्यक्ष बनाने की चर्चा है.

बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) ने किसी दलित नेता (Dalit Neta) को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाने के तहत राजेश राम का नाम फाइनल किया था, पर अकेले नाम और सीनियर नेताओं के विरोध के बाद पार्टी आलाकमान ने इस पर रोक लगा दी. अब किसी अन्य दलित नेता की बात कही जा रही है जिसमें सबसे वरिष्ठ नेता मीरा कुमार को कुर्सी देने की चर्चा शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मीरा कुमार का नाम सुझाया है जिस पर किसी को नाराजगी नहीं है.
मीरा कुमार बिहार के साथ-साथ देश की राजनीति में बड़ा और सशक्त चेहरा हैं. वो केंद्र की यूपीए 2 सरकार में लोकसभा की पहली महिला स्पीकर बनी थीं. मीरा कुमार सासाराम से सांसद रह चुकी हैं. मीरा कुमार को मृदुभाषी माना जाता है, वो लोगों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती हैं. कांग्रेस पार्टी के अंदर मीरा कुमार को लेकर चर्चा ने जोर पकड़ लिया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it