भारत

मुश्किल में मनीष सिसोदिया

jantaserishta.com
1 July 2022 7:39 AM GMT
मुश्किल में मनीष सिसोदिया
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले सीएम सरमा की पत्नी भी सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दर्ज कर चुकी हैं। दिल्ली के मंत्री ने कोविड पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) के ठेके को लेकर सीएम सरमा पर आरोप लगाए थे।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने PPE किट के ठेके में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि सरमा ने अपनी पत्नी रिनीकी भुइयां सरमा से जुड़ी कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाए थे और इसका अत्याधिक भुगतान कराया था।
सिसोदिया ने कहा था, 'हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया। उन्होंने पीपीई किट्स के लिए 990 रुपये का भुगतान किया। जबकि, उसी दिन दूसरी कंपनी से अन्य लोगों ने 600 रुपये प्रति पीस के हिसाब से खरीदा। यह बड़ा अपराध है।' साथ ही उन्होंने दावा किया था कि इसे साबित करने के लिए दस्तावेज मौजूद हैं।
हालांकि, सरमा दंपति ने आरोपों से इनकार किया है। सीएम ने सिसोदिया को चुनौती दी थी और कहा था, 'आपसे जल्दी गुवाहाटी में मिलूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।' खास बात है कि कांग्रेस, वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस, असम जातिय परिषद, राजजोर दल और आंचलिक गण मोर्चा ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta