भारत

मंडी निवासी सुकेती पर एक अस्थायी पुल का निर्माण कर रहे हैं

Bharti sahu
29 Nov 2023 6:20 AM GMT
मंडी निवासी सुकेती पर एक अस्थायी पुल का निर्माण कर रहे हैं
x

पंचवक्त्र मंदिर के पास सुकेती नदी पर बेली ब्रिज बनाने में हो रही देरी से नाराज मंडी शहर के निवासियों ने आने-जाने के लिए एक अस्थायी पुल बना लिया है।

जुलाई में बारिश की आपदा के दौरान, नदी की बाढ़ ने पंचवक्त्र मंदिर के पास बेली ब्रिज को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिससे मंडी शहर का संपर्क पडल वार्ड से टूट गया था। क्षेत्र के निवासी भगवान शिव के दर्शन के लिए प्रतिदिन मंदिर में आते हैं। पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण उन्हें मंदिर तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी।

इससे पहले लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सुकेती नदी पर बेली ब्रिज बनाने के लिए टेंडर जारी किया था। बाद में यह कार्य जल शक्ति विभाग को निष्पादन के लिए सौंप दिया गया।

स्थानीय निवासी नरेश वैद्य ने कहा: “बारिश की आपदा को लगभग चार महीने बीत चुके हैं लेकिन सुकेती नदी पर बेली ब्रिज के निर्माण कार्य में कोई प्रगति नहीं हुई है। देरी के कारण, स्थानीय युवाओं ने स्थानीय लोगों और भक्तों की सुविधा के लिए नदी पर एक अस्थायी अस्थायी पुल बनाने का फैसला किया। अब, अस्थायी पुल तैयार है।”

एक अन्य निवासी हरीश शर्मा ने कहा, “हमने यह अस्थायी पुल आम लोगों के उपयोग के लिए बनाया है। हालाँकि, बच्चों या वरिष्ठ नागरिकों के लिए पुल पार करना जोखिम भरा मामला है। हम जिला प्रशासन और स्थानीय विधायक अनिल शर्मा से आग्रह करते हैं कि इस स्थान पर जल्द से जल्द नए पुल का निर्माण सुनिश्चित किया जाए। मंडी शहर से पडल वार्ड तक पहुंचने के लिए यह सबसे छोटा रास्ता है।”

पूछे जाने पर जल शक्ति विभाग के एक्सईएन राज कुमार सैनी ने कहा, पंचवक्त्र मंदिर के पास सुकेती नदी पर पुल निर्माण के लिए विभाग को 35 लाख रुपये की मंजूरी मिल गई है। विभाग इस पुल के निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर जारी करेगा।

Next Story