भारत

शख्स ने हेलीकॉप्टर से किया पुल-अप्स, बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

Janta Se Rishta Admin
26 Feb 2022 6:16 AM GMT
शख्स ने हेलीकॉप्टर से किया पुल-अप्स, बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स
x
वायरल वीडियो। लोग खुद को दुनियाभर में फेमस करने के लिए क्या-क्या नहीं करते. कोई आसमान से नीचे जमीन पर छलांग लगा देता है तो कोई दौड़-भाग, कूंद-फांद करके कुछ नया करने की कोशिश करता है. दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कुछ नया और कुछ अलग करने के लिए तरह-तरह की चीजें करते नजर आते हैं. आपने कई ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (World Records) के बारे में सुना होगा, जिसमें लोग अजीबोगरीब (Weird) चीजें करते हैं और ऐसा करके वह दुनियाभर में फेमस हो जाते हैं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में अपना नाम दर्ज करा लेते हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. हाल ही में एक शख्स ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सपने में भी सोचा होगा.

दरअसल, शख्स ने उड़ते हेलीकॉप्टर पर पुल-अप्स करने का अनोखा कारनामा कर दिखाया है और दुनिया में एक अलग पहचान बना ली है. शख्स का नाम रोमन सहराड्यान (Roman Sahradyan) बताया जा रहा है और वह आर्मेनिया (Armenia) का रहने वाला है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें शख्स को उड़ते हेलीकॉप्टर पर पुल-अप्स करते दिखाया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हेलीकॉप्टर जमीन से उड़कर हवा में चला जाता है और शख्स उसे पकड़ कर लटक जाता है और पुल-अप्स करने लगता है. वह एक के बाद एक कई पुल-अप्स करता है और ऐसा करके वह एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देता है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, शख्स कुल 23 पुल-अप्स करता है और एक मिनट में हेलीकॉप्टर से सबसे ज्यादा पुल अप्स करने का रिकॉर्ड बना देता है. इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन यानी 10 लाख से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 98 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है कि मैं इसे हरा सकता हूं, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है कि मुझे शख्स के हेलमेट पहन कर पुल-अप्स करने का मतलब समझ में नहीं आया. इसी तरह और भी कई यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta