भारत

5 दिसंबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2022 2:43 AM GMT
5 दिसंबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
x

सोर्स न्यूज़    - आज तक     

बंगाल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी20 समिट की तैयारियों को लेकर बुलाई गई पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 5 दिसंबर को नई दिल्ली जाएंगी. हालांकि उन्होंने कहा कि वह बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष में रूप में शामिल होंगी. इस बैठक में देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है.


उन्होंने राज्य विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं प्रधानमंत्री की बैठक में भाग लेने के लिए 5 दिसंबर को नई दिल्ली जा रही हूं.' उन्होंने बताया कि वह दिल्ली से अजमेर शरीफ दरगाह फिर पुष्कर जाएंगी. भारत अगले साल सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा. ममता बनर्जी मुख्यमंत्रियों की बैठक से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं. वह उनके समाने राज्य की बकाया राशि और बाढ़, कटान जैसे मुद्दे उठा सकती हैं. मालूम हो कि ममता कई बार यह कह चुकी हैं कि केंद्र सरकार फंड जारी करने में देर कर रही है, जिसकी वजह से विकास योजनाएं शुरू करने में समस्या हो रही है. वह दावा कर चुकी हैं कि 31 जुलाई 2022 तक ही केंद्र पर बंगाल सरकार के करोड़ों रुपये बकाया हैं.

वह बैठक में फरक्का बैराज और उसके आसपास के इलाकों में गंगा नदी के कटान का मुद्दा उठा सकती हैं. वह इसको लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिख चुकी हैं. उन्होंने मांग की थी कि संबंधित मंत्रालय विस्तृत अध्ययन कर एकीकृत योजना तैयार करे. सीएम ममता ने नदिया, मालदा, मुर्शिदाबाद में गंगा नदी के किनारे कटान को लेकर चिंता व्यक्त की थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta