भारत

पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारा, जंगल में हुआ था कुछ ऐसा...

jantaserishta.com
21 Nov 2022 12:10 PM GMT
पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारा, जंगल में हुआ था कुछ ऐसा...
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नर कंकाल की गुत्थी सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
रीवा: रीवा पुलिस ने 8 महीने पहले जंगल में मिले एक नर कंकाल की गुत्थी सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मामले में दूसरा आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक उसकी बहन से छेड़छाड़ करता था. इसका बदला लेने के लिए उसकी हत्या करके जंगल में फेंक दिया था.
मामला, मऊगंज थाना क्षेत्र का है. यहां का रहने वाला 21 साल का विकास गिरी 5 नवंबर 2021 को अपने घर से निकला था. इसके बाद वह अपने घर वापस नहीं लौटा. इसके बाद विकास के पिता ने थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस जांच के दौरान 5 फरवरी को दुधमनिया जंगल में कई टुकड़ों में एक नर कंकाल मिला था.
कंकाल के पास पड़े कपड़े, पर्स और आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त विकास गिरी के रूप में की गई. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने एफएसएल टीम की मदद से नर कंकाल के टुकड़ों में अपने कब्जे में लिया. इसके बाद नर कंकाल के टुकड़ों की फोरेंसिक जांच कराई गई.
फिर पुलिस आरोपियों की तलाश करने लगी. करीब 8 माह तक सबूतों की तलाश करते हुए पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस की पूछताछ में आरोपी युनूस बक्स अंसारी ने बताया कि वह अंडे का व्यापार करता है. एक दिन विकास उसके घर अंडे लेने आया था. इस दौरान विकास ने यूनुस की बहन के साथ छेड़छाड़ की. इस घटना की जानकारी घर आकर मिली. इसके बाद अपने जीजा के साथ मिलकर विकास की तलाश करने लगा.
इसके बाद विकास गिरी जैसे ही दोनों को मिला, उन्होंने डंडे से उसकी पिटाई की. इसके बाद उसके हाथ-पैर बांधकर जंगल में फेंक दिया, ताकि यदि वह बच भी गया हो, तो वहां से भाग न सके और उसकी वहीं मौत हो जाए.
मामले में रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने बताया, "आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से शव के हाथ-पैर बांधकर जंगलों में फेंक दिया था. हत्या के 4 माह बाद मृतक का कंकाल पुलिस को मिला. इसके बाद पुलिस ने तत्काल मामले की जांच शुरू कर दी थी. इसके बाद ही पुलिस के आरोपी युनूस बक्स अंसारी को गिरफ्तार किया है. घटना का दूसरा आरोपी सिरताज मोहम्मद अभी भी फरार है. उसकी तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है."
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta