भारत

आयकर विभाग की बड़ी कार्रावाई, 18 ठिकानों पर छापेमारी तीन करोड़ कैश बरामद

Kunti Dhruw
4 March 2021 6:07 PM GMT
आयकर विभाग की बड़ी कार्रावाई, 18 ठिकानों पर छापेमारी तीन करोड़ कैश बरामद
x
आयकर विभाग को बुधवार को दक्षिणी तमिलनाडु में बड़ी सफलता मिली है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: आयकर विभाग को बुधवार को दक्षिणी तमिलनाडु में बड़ी सफलता मिली है। सिविल ठेकेदारों के दो समूहों के 18 ठिकानों पर छापेमारी के दौरान तीन करोड़ रुपे से अधिक कैश बरामद की गई है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने आज यह जानकारी दी है। सीबीडीटी द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्य रूप से मदुरै और रामनाड जिलों में 18 परिसरों में छापेमारी की गई।

बयान में कहा गया है, "कैश के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके के आधार पर छापेमारी की गई। इस बात की संभावना है कि इन पैसों का इस्तेमाल चुनाव में किया जाता। इस कार्रवाई में 3 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी पाई गई।" बयान में आगे कहा गया है, "अन्य निष्कर्षों में यह बात शामिल है कि मुनाफे को कम दिखाने के लिए फर्जी खर्चों की बुकिंग की जा रही थी। वास्तविक खातों में लाभ 20 प्रतिशत से अधिक था, लेकिन घोषित लाभ 2 प्रतिशत से भी कम था।"

विभाग ने आगे कहा है, "इसी तरह अवैध भुगतानों को पूरा करने के लिए 100 से अधिक उप-कॉन्ट्रैक्टरों को दिखाया गया था। संपत्ति की खरीद के लिए ऑनलाइन भुगतान किया गया था। इन उप-कॉन्ट्रेक्टरों ने एक ही आईपी एड्रेस से पहली बार रिटर्न दाखिल किया था। इस रसीद को उन्होंने अपना आय बताया था।"
बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान 175 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता चला है। 3 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई है। मामले की आगे की जांच चल रही है। आपको बता दें कि राज्य में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले आयकर विभाग की यह बड़ी कार्रवाई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta