भारत

उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण 11 अक्टूबर को

Janta Se Rishta Admin
20 Sep 2022 1:01 AM GMT
उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण 11 अक्टूबर को
x

एमपी। महाकाल की नगरी उज्जैन में शिवराज सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार है. इस कॉरिडोर के बनने पर महाकाल मंदिर पहले से अब और ज्यादा भव्य हो गया है. इस प्रोजेक्ट के बाद यहां बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचेंगे, जिससे यहां का पर्यटन भी बढ़ेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर के पहले चरण का लोकार्पण करने उज्जैन आएंगे. सरकार अब इसकी तैयारी में जुट गई है." बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में करीब 750 करोड़ रुपये का खर्च आया है."

महाकाल मंदिर के साथ लगे रुद्रसागर के पास इस कॉरिडोर को बनाया गया है. यहां पत्थरों पर खूबसूरत नक्काशी की गई है और आकर्षक लाइटिंग की गई है. रात के समय इस कॉरिडोर की भव्यता देखते ही बनती है. साल 2019 में तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने महाकाल मंदिर विस्तारीकरण प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी थी. इसके लिए 300 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे.

उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर के प्रोजेक्ट की लागत पहले काफी कम थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था. साल 2020 में कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रोजेक्ट की राशि बढ़ाकर 750 करोड़ रुपये कर दी थी. इस प्रोजेक्ट को और भव्य रूप दिया गया है, जो यहां आने वाले लोगों को बेहद आकर्षित करेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta