Top
भारत

बिहार में लॉकडाउन: 15 मई तक लगा लॉकडाउन, नितीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Admin2
4 May 2021 6:39 AM GMT
बिहार में लॉकडाउन: 15 मई तक लगा लॉकडाउन, नितीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला
x

DEMO PIC

पटना। बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच 15 मई तक के लिए लॉक़डाउन (Bihar Lockdown) लगा दिया गया है. सरकार के तमाम दावों के बावजूद बिहार में कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है, इस कारण खुद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार (Bihar Cm Nitish Kumar) ने ट्वीट किया है.


नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निर्देश दिया गया है.

कोरोना से लगातार हो रही है मौत
बिहार में कोरोना से होने वाली मौत की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है. ऐसे में कई समूहों व संगठनों से प्रदेश में लॉकडाउन की मांग उठाई जा रही थी. सोमवार को तो पटना हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा कि आखिर बिहार में कब लॉकडाउन लगाया जाएगा? जबकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी राज्य में लॉकडाउन लगाने की मांग की थी. इन परिस्थियों के बीच लॉकडाउन पर फैसला लिये जाने की संभावना थी.

पटना हाईकोर्ट ने भी पूछा था सवाल

बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने भी बिहार में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालातों पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुका है. सोमवार को न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह और न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने बिहार सरकार से पूछा कि बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है. कब तक राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए सरकार के सिस्टम को फ्लॉप बताया था. साथ ही राज्य सरकार से इस मसले पर मंगलवार यानी आज जवाब देने को कहा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it