भारत

14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सिक्किम में कुछ पाबंदियों में दी जाएगी छूट

Kunti Dhruw
6 Jun 2021 3:07 PM GMT
14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सिक्किम में कुछ पाबंदियों में दी जाएगी छूट
x
कोविड-19 की मौजूदा हालात को देखकर सिक्किम सरकार ने रविवार को राज्य में लगे

कोविड-19 की मौजूदा हालात को देखकर सिक्किम सरकार ने रविवार को राज्य में लगे लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया. यानी राज्य में 14 जून तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इस बात की घोषणा की गई है. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिक्किम सरकार ने रविवार को कोविड -19 महामारी के मद्देनजर राज्यव्यापी लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए 14 जून तक बढ़ा दिया.

पहले राज्य में लॉकडाउन प्रतिबंध 7 जून को समाप्त होने वाले थे. हालांकि इस बार राज्य सरकार ने लॉकडाउन पाबंदियों में छूट दी है. हार्डवेयर की दुकानों को सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहने की अनुमति देने जैसी कुछ छूट की भी घोषणा की.किराने का सामान और सब्जियां बेचने वाली दुकानें अब दो घंटे के लिए खोली जाएंगी.
जानें दुकान खोलने का समय
ये दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने के लिए निर्धारित की गई हैं. हिमालयी राज्य में महामारी के प्रबंधन की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया.बैठक में कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.राज्य सरकार ने जून में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 65,000 लोगों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है.सिक्किम में अब तक कोविड -19 के 17,111 मामले और 273 मौतें हुई हैं.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 31 मई से अनलॉक प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. साथ ही दिल्ली में सोमवार (7 जून) को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन समाप्त हो रहा था, लेकिन अब इसे आगे बढ़ाया जाएगा. हालांकि, इस दौरान कड़े प्रतिबंधों में कई छूट दी जाएगी. सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खोलने की अनुमति होगी. दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करेगी और बाजार और मॉल को 7 जून से ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta