भारत

नदी से शराब की खेप बरामद, आबकारी विभाग ने की छापेमारी

Janta Se Rishta Admin
15 May 2022 1:44 AM GMT
नदी से शराब की खेप बरामद, आबकारी विभाग ने की छापेमारी
x

बिहार। बिहार में शराब तस्कर पूर्ण शराबबंदी का मजाक उड़ाने में लगे हैं. बिहार का पूरा सिस्टम मुख्यमंत्री के निर्देश पर शराब की तस्करी रोकने में लगा हुआ है, लेकिन शराब माफिया ऐसे तरीके निकाल ले रहे हैं, जिसके बारे में जानकर हैरानी होगी. बिहार के छपरा जिले (Chhapra Bihar) के दियरा इलाके में जब ड्रोन से शराब तस्करों पर निगरानी की गई तो शक के आधार पर नदी में गोताखोर भेजे गए. इसके बाद नदी से बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई.

जानकारी के अनुसार, ड्रोन के जरिए की गई निगरानी में विभाग को शक हुआ तो अधिकारियों ने नदी में खोजबीन किए जाने के निर्देश दिए. इसके बाद जब नदी में खोजबीन हुई तो पता चला कि शराब तस्करों ने नदी में शराब की बड़ी खेप छिपाकर रखी है. इसके बाद विभाग ने नदी से देसी व विदेशी शराब बरामद की. उत्पाद विभाग लगातार नाव के जरिए छापेमारी कर रहा है, लेकिन शराब तस्करों का पता लगाने में फिर भी विभाग को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वि​भागीय अधिकारियों का कहना है कि शराब माफियाओं ने नदी और तालाब को अपना ठिकाना बना लिया है. गंगा नदी में तस्करों ने नीली बोरियों में शराब छिपाकर रखी गई थी. उत्पाद विभाग ने शक के आधार पर छापेमारी की. इसके बाद नदी से शराब की खेप बरामद की गई. नदी में महुआ के साथ बोरी में विदेशी शराब की खेप भी मिली है.

उत्पाद विभाग ने पचास से ज्यादा बोरियों में भरी अर्द्धनिर्मित शराब बरामद की है. इस मामले में उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि ड्रोन के जरिए निगरानी के दौरान नदी में छिपाकर रखी गई शराब पर नजर पड़ी. इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने नदी को खंगाला. नदी में खोजबीन के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई है. हालांकि इस दौरान शराब तस्कर भाग निकले. उत्पाद विभाग ने बरामद शराब कर नष्ट करने की कार्रवाई कर रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta