भारत

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता वैष्णो देवी मंदिर में टेका माथा, प्रगति और समृद्धि के लिए की प्रार्थना

Chandravati Verma
14 March 2021 4:52 PM GMT
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता वैष्णो देवी मंदिर में टेका माथा, प्रगति और समृद्धि के लिए की प्रार्थना
x
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को रियासी जिले में स्थित माता वैष्णो देवी के प्रसिद्ध पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन किया.

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को रियासी जिले में स्थित माता वैष्णो देवी के प्रसिद्ध पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन किया. यह जानकारी एक आधिकारिक प्रवक्ता ने दी. प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा ने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) की तरफ से किये गए इंतजामों की समीक्षा की और चल रही विभिन्न बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं का जायजा लिया.

सिन्हा के साथ एसएमवीडीएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार भी थे. उन्होंने कहा कि सिन्हा ने पवित्र गुफा में मत्था टेका. प्रवक्ता ने कहा कि सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

मनोज सिन्हा एसएमवीडीएसबी के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने तीर्थयात्रियों के लिए सुविधाओं को और बढ़ाने के लिए समयसीमा के भीतर चल रही सभी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए श्राइन बोर्ड के सीईओ को निर्देशित किया. उपराज्यपाल ने श्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल के छात्रों के सम्मान समारोह में भी भाग लिया, जिन्होंने सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किये हैं. उपराज्यपाल ने छात्रों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी और एसएमवीडी गुरुकुल की प्रशंसा की.

उपराज्यपाल बनने के बाद इस दिन किए पहली बार दर्शन
एक जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल पद की कमान संभालने के बाद मनोज सिन्हा ने अगस्त 2020 में वैष्णो देवी का पहली बार दर्शन किए थे. उन्होंने तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए श्राइन बोर्ड की तरफ से की गई तैयारियों का निरीक्षण किया. 16 अगस्त से माता वैष्णो देवी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है.
उपराज्यपाल ने तीर्थयात्रियों के लिए आवास सुविधाओं को और अधिक बढ़ाने, यत्रियों की सुविधा के लिए आईटी-सक्षम सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने और वीडियो वाल्स लगाने की परियोजना में तेजी लाने के लिए कहा. उन्होंने सीईओ से श्राइन में धार्मिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भी कहा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta