भारत

तेंदुए ने मचाया आतंक, बुलानी पड़ी पैरा मिलिट्री, जानें पूरा मामला

jantaserishta.com
19 April 2022 11:48 AM GMT
तेंदुए ने मचाया आतंक, बुलानी पड़ी पैरा मिलिट्री, जानें पूरा मामला
x
तेंदुए ने हमला कर एक महिला को किया गंभीर रूप से जख्मी।

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी में एक तेंदुआ रिहायशी इलाके में घुस आया, जिससे वहां हड़कंप मच गया. मालीगांव के पांडु लोको कॉलोनी में मंगलवार सुबह तेंदुए ने महिला पर हमला कर दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई.

तेंदुए के हमले के बाद खून से लथपथ घायल महिला को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला पर हमला करने के बाद तेंदुआ एक पेड़ पर चढ़ गया और एक अन्य घर में घुसने से पहले कुछ देर उसी पर बैठा रहा.
तेंदुआ के एक अन्य घर में घुस जाने की वजह से लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. वन विभाग के अधिकारी मौके पर हैं और तेंदुए को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं. महिला पर तेंदुए के हमले के बाद इलाके में अराजक स्थिति पैदा हो गई थी जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती करनी पड़ी.
बता दें कि असम में तेंदुए अक्सर भोजन की तलाश में पास की पहाड़ियों से मालीगांव और गुवाहाटी के आस-पास के इलाकों में भटक कर आ जाते हैं. शहर और उसके आस-पास जंगलों में लगातार हो रही कमी के कारण जंगली जानवर आवासीय इलाकों में पहुंच जाते हैं.
इससे पहले मार्च महीने में मेरठ के पल्लवपुरम इलाके में एक तेंदुए का आतंक देखने का मिला था. पल्लवपुरम के फेस-2 क्यू पॉकेट स्थित एक घर में तेंदुआ घुसने से लोग दहशत में आ गए थे.
घर में मौजूद लोग तेंदुए को देख कर बाहर निकल कर भागे और फिर पूरे इलाके में खौफ का माहौल बन गया. स्थानीय लोगों ने तेंदुओं को लेकर पुलिस और वन विभाग को जानकारी दी. इसके बाद वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी तेंदुओं को पकड़ कर ले गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta