Top
भारत

Lecturer Recruitment 2021: जम्मू के शासकीय महाविद्यालयों में निकली लेक्चरर की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Kunti
5 May 2021 10:00 AM GMT
Lecturer Recruitment 2021: जम्मू के शासकीय महाविद्यालयों में निकली लेक्चरर की भर्ती, ऐसे करें आवेदन
x
जम्मू के शासकीय महाविद्यालयों में निकली लेक्चरर की भर्ती

जम्मू एवं कश्मीर सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत महाविद्यालय निदेशालय की तरफ से नोडल कॉलेज - गवर्नमेंट गांधी मेमोरियल साइंस कॉलेज, जम्मू द्वारा जम्मू डिविजन के शासकी महाविद्यालय में विभिन्न टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए आमंत्रित किये हैं। कॉलेज द्वारा 27 अप्रैल 2021 को जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए एकेडेमिक अरेंजमेंट के अंतर्गत लेक्चरर, लाइब्रेरियन और फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (पीटीआई) और टीचिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए बनाये गये पोर्टल, jammu2021.acadarrangement.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 11 मई 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कपाएंगे।

यहां देखें भर्ती अधिसूचना
भर्ती से सम्बन्धित नियम यहां देखें
कौन कर सकता है आवेदन?
लेक्चरर/पीटीआई/लाइब्रेरियन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में कम से 55 फीसदी अंको के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में यूजीसी नेट या एसईटी या एसएलईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
इसी प्रकार टीचिंग असिस्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में कम से 55 फीसदी अंको के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।
इन विषयों के लिए होनी है भर्ती
जिन विषयों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं, उनमें हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल, होम साइंस, केमिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर अप्लीकेशन, फिजिक्स, संस्कृत, समाजशास्त्र, सांख्यिकी, आदि प्रमुख हैं। कुल 42 से अधिक विषयों के लिए आवेदन मांगे गये हैं।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन के लिए उम्मीदवार पोर्टल, jammu2021.acadarrangement.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये "फिल अप्लीकेशन फॉर्म" के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद मांगे गये विवरणों को रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद आवंटित अप्लीकेशन नंबर और ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it