भारत

हिंसा मामले में नेता गिरफ्तार, 8 लोगों की जलकर हुई थी मौत

Janta Se Rishta Admin
24 March 2022 11:57 AM GMT
हिंसा मामले में नेता गिरफ्तार, 8 लोगों की जलकर हुई थी मौत
x
सीएम ने की मृतक के परिजनों से मुलाकात

बंगाल। टीएमसी नेता की हत्या के बाद बंगाल के बीरभूम में मंगलवार को हिंसा हुई थी. इस हिंसा में 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया. ममता बनर्जी ने हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की. साथ ही जिन लोगों के घर हिंसा की चपेट में आए हैं, उन्हें 1-1 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया. इतना ही नहीं, ममता बनर्जी ने राज्यभर में बम और हथियारों की जब्ती के लिए अभियान चलाने का भी आदेश दिया है और रामपुरहाट के थाना प्रभारी त्रिदिप प्रामाणिक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. उधर, टीएमसी सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से संसद में मुलाकात की. इस दौरान टीएमसी सांसदों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की.

- कलकत्ता हाईकोर्ट को सूचित किया गया है कि दिल्ली से सीएफएसएल टीम आज शाम लगभग 5 बजे उड़ान भरेगी और शाम 7:20 बजे पहुंचेगी, जिसके बाद वे नमूने लेने के लिए घटना स्थल पर जाएंगे. जनहित याचिका लगाने वाले याचिकाकर्ताओं ने अदालत से बीरभूम हिंसा की एनआईए जांच का आदेश देने की मांग की.

कोलकाता हाईकोर्ट में रामपुरहाट मामले की सुनवाई खत्म. फैसला सुरक्षित रखा गया. बाद में वेबसाइट में अपलोड किया जाएगा फैसला.

- TMC कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद BJP के पांच सदस्यीय केंद्रीय दल ने बीरभूम के हिंसाग्रस्त गांव का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से बातचीत की.

- भाजपा पश्चिम बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, भाजपा नेता भारती घोष और कार्यकर्ताओं ने सैंथिया पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्हें कथित तौर पर पुलिस और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रामपुरहाट में हिंसा के शिकार गांव में जाने से रोक दिया.

- रामपुरहाट मामले में टीएमसी के प्रखंड अध्यक्ष अनिरुल हुसैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में पुलिस को टीएमसी के प्रखंड अध्यक्ष को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. बताया गया है कि पुलिस ने आरोपी को तारापीठ के एक होटल से उठाया था.

- बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष याहिया खान ने घटना के पीछे राजनीतिक साजिश बताया है और टीएमसी के खिलाफ बयान जारी किया है. खान ने कहा कई कि घटना के तुरंत बाद जिसने कहा था कि टीवी फटने से आग लगी है, उसके खिलाफ कार्यवाही करनी होगी. (अनुब्रोतो मंडल ने घटना के तुरंत बाद टीवी फटने की बात कही थी और आज ममता जब रामपुरहाट के बागतुइ गांव पहुंची तो अनुब्रतो उनके साथ ही थे.)

- बीजेपी के केंद्रीय दल को बीरभूम के सैंथिया में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोक लिया है. केंद्रीय दल को आज रामपुरहाट पहुंचना है. लेकिन बीजेपी का आरोप है कि सैंथिया में उनकी राह टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोक दी. बीजेपी केंद्रीय दल के सदस्य सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

- अधीर रंजन चौधरी को बीरभूम के बोलपुर में पुलिस ने रोका. अधीर रंजन रामपुरहाट में हिंसाग्रस्त इलाके में जा रहे थे. अधीर का दावा कि सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें रामपुरहाट जाने से रोक दिया गया.

- रामपुरहाट में हिंसा के बाद प्रशासन एक्शन में आ गया है. हिंसा ग्रस्त इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने 23 मार्च को आदेश दिया था कि हिंसा वाले क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta