भारत

वकील पति की मौत को बताया था हादसा, हत्या करने वाली पत्नी गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
10 Jun 2022 1:33 AM GMT
वकील पति की मौत को बताया था हादसा, हत्या करने वाली पत्नी गिरफ्तार
x

गुजरात। गुजरात के सूरत (Gujarat Surat) में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया. इसका खुलासा पुलिस की जांच में हुआ है. सूरत पुलिस के अनुसार, महिला ने केस दर्ज करवाकर पति की मौत को एक हादसा बताया था, लेकिन हत्या किए जाने की जानकारी मिलने के बाद मामले की जांच शुरू की गई, जिसमें पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया. जानकारी के अनुसार, सूरत के उमराची गांव के पूर्व सरपंच और पेशे से वकील वीरेंद्र सिंह बलवंत सिंह सेवानिया की मौत का मामला पुलिस ने दर्ज किया था. इस केस में बताया गया था कि वीरेंद्र सिंह सीढ़ियों से गिरकर चोटिल हो गए, इसके बाद उनकी मौत हो गई. यह मामला वीरेंद्र सिंह की पत्नी डिंपल ने दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन को सौंप दिया, इसके बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया. इसी बीच घटना के 8 दिन बाद स्पेशल आपरेशन ग्रुप यानि एसओजी को जानकारी मिली कि उमराची गांव में गांधी आश्रम का संचालन करने वाले वीरेंद्र सिंह की मौत कोई हादसा नहीं, बल्कि हत्या है.

सूरत ग्राम्य एसओजी इंस्पेक्टर महेश गिलातर ने बताया कि वीरेंद्र सिंह की पत्नी डिंपल के अहमदाबाद के गांधी आश्रम में काम करने वाले हेमंत उर्फ पिंटू हंसमुख शर्मा के साथ अवैध संबंध थे. हेमंत अहमदाबाद से सूरत आता जाता रहता था. दोनों के बीच यह सिलसिला डेढ़ साल से चल रहा था. यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने वारदात वाले दिन के मोबाइल लोकेशन के सीडीआर निकलवाए. इसके बाद पता चला कि जिस रात को वीरेंद्र सिंह की मौत हुई, उस रात को हेमंत शर्मा वीरेंद्र सिंह के घर पर ही था.

मृतक वीरेंद्र सिंह की पत्नी डिंपल और उसके प्रेमी हेमंत शर्मा उर्फ पिंटू को बुलाकर आमने सामने बैठाकर एसओजी टीम ने पूछताछ की. एसओजी की पूछताछ में दोनों ने हत्या करने की बात कबूल कर ली. पूछताछ में डिंपल ने बताया हेमंत उर्फ पिंटू शर्मा अहमदाबाद से विजिटर के रूप में सूरत उसके आश्रम पर आता जाता था. उसके साथ प्रेम संबंध हो गए. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन उसका पति वीरेंद्र सिंह दोनों के बीच रोड़ा बन रहा था. उसे रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी.

15 मई की रात करीब 9:15 बजे वीरेंद्र के घर आने से पहले ही महिला डिंपल ने हेमंत शर्मा को अपने घर की छत पर सुला दिया था. रात करीब 2 बजे डिंपल ने अपने प्रेमी हेमंत को जगाया और वीरेंद्र के सिर में पेवर ब्लॉक मारकर उसकी हत्या करवा दी. इसके बाद लाश को उठाकर सीढ़ियों से नीचे फेंक दिया था. पूरे मामले को एक दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की. पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta