Top
भारत

बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों की मौत, श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए 12 घंटे तक करना पड़ रहा इंतजार

Triveni
8 April 2021 1:52 AM GMT
बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों की मौत, श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए 12 घंटे तक करना पड़ रहा इंतजार
x
यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण इस कदर तेजी से फैल रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है,

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण (Lucknow Corona Infection) इस कदर तेजी से फैल रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, हालत ये हो गई है कि राजधानी के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए 8 से 12 घंटे तक का इंतजार (Waiting in Graveyard for Funeral) करना पड़ रहा है. लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट में बुधवार को इसी तरह का नजारा देखने को मिला. यहां पर शवों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि अंतिम संस्कार के लिए मृतकों के परिजनों को घंटो का इंतजार करना पड़ा. लोगों को इसेक लिए टोकन बांटे गए.

लखनऊ में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं. बुधवार को राजधानी में 1,333 नए मामले सामने आए थे वहीं 6 लोगों की मौत हो गई. लखनऊ में पिछले 3 दिनों में संक्रमण की वजह से 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ये जानकारी सीएमओ ऑफिस की तरफ से जारी की गई है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि श्मशान घाट में 60 शव अंतिम संस्कार (60 Dead Bodies for Funeral) के लिए पहुंचे ये सभी शव कोरोना संक्रमित मरीजों के थे. बैकुंठ धाम श्मशान घाट के बाहर एंबुलेंस की लंबी लाइन बुधवार को देखने को मिली. सभी लोग अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे.
अस्पतालों में मरीजों को नहीं मिल रही जगह
लखनऊ में सिर्फ श्मशान ही नहीं बल्कि अस्पतालों का भी बुरा हाल है. लगातार बढ़ रहे मरीजों के आंकड़े की वजह से अस्पातालों के हालात भी बदतर हो रहे हैं. अस्पताल में भर्ती होने के लिए गंभीर बीमारी वाले मरीजों को 20-20 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है. हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एंबुलेंस के लिए भी लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है. कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देने के बाद भी अस्पतालों से मरीजों के पास एंबुलेंस तक नहीं पहुंच रही हैं.
संक्रमण से गई 40 मरीजों की जान
यूपी के डिप्टी चीफ सेक्रेटरी हेल्थ एंड मेडिकल अमि्त मोहन प्रसाद के मुताबिक राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 6,2024 मामले सामने आए हैं, वहीं संक्रमण से 40 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. फिलहाल यूपी में 31,987 एक्टिव मरीज हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it