भारत

मजदूर की चमकी किस्मत, मिला 8 कैरेट का हीरा

Rounak
15 Sep 2021 3:05 PM GMT
मजदूर की चमकी किस्मत, मिला 8 कैरेट का हीरा
x
बड़ी खबर

पन्ना नगर: पन्ना की तमन्ना है कि हीरा मुझे मिल जाए' यह गीत काफी सुना है लेकिन मध्य प्रदेश के पन्ना में आज एक मजदूर की उस समय तमन्ना पूरी हो गई जब उसे 8 कैरेट से अधिक का चमचमाता हीरा मिला और इस हीरे को पाकर मजदूर और उसके साथियों का ठिकाना नहीं है. इन लोगों ने इस खूबसूरत हीरे को नियमानुसार सरकारी कार्यालय में जमा करा दिया है. वहीं कलेक्टर ने उन लोगों को बधाई दी है.

हीरों की नगरी पन्ना में फिर मजदूर की किस्मत उस समय चमक गई, जब उसको 8.22 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला. मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उसने तत्काल अपने साथियों के साथ मिलकर नियमानुसार कलेक्ट्रेट कार्यालय में हीरा जमा कराया है. हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख के करीब बताई जा रही है. जिस मजदूर को हीरा मिला उसका नाम रतनलाल प्रजापति है.
कलेक्टर ने दी बधाई
पन्ना नगर के समीप हीरापुर की उथली हीरा खदान में मजदूर को हीरा मिला है. जैसे ही कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को यह सूचना मिली तो कलेक्टर ने तुरंत मजदूर को बधाई दी और कहा कि शीघ्र ही नीलामी में हीरा रखा जाएगा और उसे उचित कीमत दिलाई जाएगी. वहीं यह हीरा खदान मजदूर ने चार साथियों के साथ मिलकर लगाई थी.
वहीं हीरा पाने वाले मजदूर रतनलाल प्रजापति ने अपने साथियों के साथ हीरा कार्यालय में जमा कराया. अब इसे नीलामी में रखा जाएगा और जो भी राशि प्राप्त होगी इनकम टैक्स और रॉयल्टी काटकर संपूर्ण हीरे की कीमत मजदूर को दी जाएगी. मजदूर अब अपने बच्चों और परिवार के बेहतर भविष्य की कामना कर रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it