भारत

पंजाब विधानसभा के नए अध्यक्ष हो सकते है कुलतार सिंह संधवां

Janta Se Rishta Admin
18 March 2022 2:02 PM GMT
पंजाब विधानसभा के नए अध्यक्ष हो सकते है कुलतार सिंह संधवां
x

पंजाब। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अब संवैधानिक पदों पर नियुक्ति का सिलसिला जारी है. इस बीच सूत्रों ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर को लेकर अहम दावा किया है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार सूत्रों ने बताया है कि कोट कपूर विधानसभा क्षेत्र के आप विधायक कुलतार सिंह संधवां के पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष होने की संभावना है.

दरअसल पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित नवनिर्वाचित विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. इससे पहले भगवंत मान ने 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. आम आदमी पार्टी के सूत्रों की मानें तो भगवंत मान को आलाकमान ने अपनी कैबिनेट तय करने की छूट दी है. सूत्रों का कहना है कि मान वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने के इच्छुक हैं. आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने भी संकेत दिया है कि कैबिनेट मंत्रियों का चयन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है.

प्रचार के दौरान पंजाब के लोगों से किए गए वादे के मुताबिक, हिंदू और दलित समुदाय से एक-एक उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. पूर्व नेता प्रतिपक्ष और एक प्रमुख दलित चेहरे हरपाल सिंह चीमा का डिप्टी सीएम पद के लिए सबसे आगे हैं. चीमा दूसरी बार दिर्बा से विधायक चुने गए हैं और बादल व कैप्टन अमरिंदर सिंह के अत्यधिक आलोचक रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta