भारत

चुनाव तैयारी के लिए गुजरात जा रहे केजरीवाल-सिसोदिया

Rounak
20 Aug 2022 5:35 PM GMT
चुनाव तैयारी के लिए गुजरात जा रहे केजरीवाल-सिसोदिया
x

दिल्ली की सियासत में शराब घोटाले ने आम आदमी पार्टी सरकार को झकझोर कर रख दिया है. आंच क्योंकि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर है, ऐसे में मामला और ज्यादा तूल पकड़ रहा है. लेकिन इस बड़े विवाद के बीच भी आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को गुजरात चुनाव की तैयारी करनी है. दोनों नेता 22 अगस्त को गुजरात दौरे पर निकलने वाले हैं.

गुजरात दौरे पर क्या गारंटी देंगे केजरीवाल?
बताया जा रहा है कि दो दिन के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया गुजरात जाएंगे. वहां जाकर वे लोगों को इस बार शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने वाले हैं. इस बारे में अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि सोमवार को मैं और मनीष जी दो दिन के लिए गुजरात जाएँगे - शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने. दिल्ली की तरह गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक बनाएँगे. सबको अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज मुफ़्त मिलेगा. लोगों को खूब राहत मिलेगी. अब जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी गुजरात दौरे पर जा चुकी है, हर बार लोगों के बीच एक नया वादा या कह लीजिए गारंटी दी जाती है.
क्या कार्यक्रम रहने वाला है?
पार्टी का पूरा जोर सत्ता परिवर्तन करने पर है. दिल्ली और पंजाब के बाद पार्टी गुजरात तक अपनी जड़े जमाना चाहती है. लंबे समय से ही केजरीवाल और दूसरे बड़े नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं. अब इस बार क्योंकि दिल्ली में शराब घोटाले की वजह से सियासी भूचाल आया हुआ है, ऐसे में ये वाला गुजरात दौरा और ज्यादा महत्वपूर्ण बन जाता है. इस दौरे के दौरान कई मौकों पर जनता से सीधा संवाद स्थापित किया जाएगा. फिर चाहे वो 23 अगस्त को हिम्मत नगर में टाउनहॉल मीटिंग को सम्बोधित करने वाली बात हो या फिर भावनगर में जनसंपर्क अभियान की.
शराब घोटाले में क्या जांच चल रही?
अब गुजरात दौरे पर तो केजरीवाल और सिसोदिया जाने वाले हैं, लेकिन दिल्ली में शराब घोटाले का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है. वहीं शुक्रवार को उनके घर पर 14 घंटे तक छानबीन की गई, कुछ दस्तावेज, उनका फोन और लैपटॉप भी जब्त कर लिया गया. उनके करीबियों से तो शनिवार को सीबीआई ने कई घंटों की पूछताछ भी की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta