Top
भारत

कारगिल शहीद दयानंद जाखड़ की प्रतिमा तोड़ी गई, रिटायर्ड पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Kunti
21 July 2021 5:25 PM GMT
कारगिल शहीद दयानंद जाखड़ की प्रतिमा तोड़ी गई, रिटायर्ड पुलिसकर्मी गिरफ्तार
x
राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले रहनावा गांव में शहीद सैनिक लांस नायक दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा को मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने खंडित कर दिया.

राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले रहनावा गांव में शहीद सैनिक लांस नायक दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा को मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने खंडित कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक पूर्व पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है. लक्ष्मणगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक श्रवण सिंह झोरड़ ने बताया कि रहनावा में करगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की मूर्ति को खंडित करने के प्रकरण में एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर आरोप है कि उसने ही गांव के मानसिक विक्षिप्त युवक को बहकाकर उक्त काम करवाया था. गांव में फिलहाल शांति है.

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए महावीर जाट और दलेल सिंह को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया. बाद में 80 वर्षीय दलेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रतिमा खंडित की जानकारी मिलने पर अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये.

मंत्री ने किया ट्वीट


उन्होंने ट्वीट किया कि लक्ष्मणगढ़ के रहनावा के कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त करने से समूचा कस्बा आक्रोशित है और मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही हेतु निर्देश दिया गया जिसके फलस्वरूप दो लोगों की पहचान करके उन्हें हिरासत में लिया गया है.
उल्लेखनीय है कि करगिल युद्ध के दौरान 12 अगस्त 1999 को शहीद हुए लांस नायक दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का अनावरण 27 जुलाई 2000 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it