भारत

जेपी नड्डा ने किया शिवराज सरकार की प्रशंसा, कहा- 'भाजपा शासित राज्यों को सीख लेनी चाहिए'

Kunti Dhruw
25 Jun 2021 6:25 PM GMT
जेपी नड्डा ने किया शिवराज सरकार की प्रशंसा, कहा- भाजपा शासित राज्यों को सीख लेनी चाहिए
x
मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व ने देश के भाजपा शासित राज्यों को नया संदेश देने की कोशिश की है

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व ने देश के भाजपा शासित राज्यों को नया संदेश देने की कोशिश की है। कार्यसमिति के शुभारंभ सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मप्र में कल्याणकारी योजनाओं के लिए शिवराज सरकार की प्रशंसा की। उसमें किसान कल्याण, गरीबों की मदद और कोरोना काल में बेहतर कार्य जैसे मुद्दे शामिल थे।

मप्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं भाजपा शासित राज्यों के लिए संदेश
मप्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा में भाजपा शासित अन्य राज्यों के लिए यह संदेश निहित है कि हर राज्य अपने यहां जनता के हित से जुड़ी योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने की कोशिशों को और तेज करें। इससे न सिर्फ इन सरकारों को बार-बार मौका मिलेगा, बल्कि संगठन की मजबूती भी बढ़ती जाएगी।
नड्डा ने कहा- शिवराज सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी
नड्डा ने कहा कि शिवराज सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी, वहीं डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर में रिकॉर्ड बनाया। पिछले एक साल में किसानों पर 90 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए।
प्रधानमंत्री मोदी ने देश में किसानों के लिए सबसे ज्यादा काम किया
देश में किसानों के लिए अगर किसी ने सबसे ज्यादा काम किया तो वे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। वहीं, केंद्र की सभी योजनाओं को लागू किया तो मप्र में शिवराज सरकार ने। वे स्ट्रीट वेंडर्स को मुख्य धारा में लेकर आए।
नड्डा ने कहा- शिवराज सरकार से सेवा, सहयोग और समर्पण की सीख लेनी चाहिए
नड्डा ने शिवराज सरकार से सेवा, सहयोग और समर्पण की सीख लेने की बात करते हुए स्पष्ट किया कि वह भाजपा शासित राज्यों के बीच ऐसी प्रतिस्पर्धा चाहते हैं, जो सत्ता-संगठन को मजबूत करे।
शिवराज सरकार ने एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया
पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने भी प्रदेश में शीर्ष पर किसी बदलाव से साफ इन्कार कर दिया है। इसके पीछे शिवराज सरकार की महिला, बालिका, गरीब, किसान और श्रमिकों के हित में शुरू की गई योजनाएं हैं। साथ ही कोरोना काल में हर वर्ग की मदद भी है। इसके बाद टीकाकरण की चुनौती भी शिवराज सरकार ने स्वीकार कर एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकॉर्ड बना दिया।
हर वर्ग की योजनाओं का जितना बेहतर क्रियान्वयन मप्र में है, अन्य भाजपा शासित राज्यों में नहीं
मप्र में बेहतर क्रियान्वयन पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व पदाधिकारी भी कहते हैं कि हर वर्ग के कल्याण की योजनाओं का जितना बेहतर क्रियान्वयन मप्र में होता है, उतना अन्य भाजपा शासित राज्यों में नहीं हो पा रहा। नड्डा ने मप्र को एक पैमाने की भांति पेश कर शिवराज सरकार के पिछले करीब 15 सालों के कार्यकाल में लोक कल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta