भारत

राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी बने नए अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगी मुहर

Kunti Dhruw
25 May 2021 9:27 AM GMT
राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी बने नए अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगी मुहर
x
राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी बने नए अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगी मुहर

जयंत चौधरी मंगलवार को राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए. पार्टी ने एक बयान जारी कर इस संबंध में जानकारी शेयर की है. जयंत चौधरी के पिता अजित चौधरी के निधन के बाद जयंत को इस पद के लिए चुना गया है. अजित चौधरी का कोरोना वायरस संक्रमण के चलते छह मई को निधन हो गया था. पार्टी के बयान में कहा गया कि जयंत चौधरी को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का फैसला पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन आयोजित बैठक में लिया गया. जयंत चौधरी अभी तक पार्टी के उपाध्यक्ष थे.

बैठक के दौरान पार्टी के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने जयंत के नाम का प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए पेश किया, जिसका पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव मुंशीराम पाल ने अनुमोदन किया और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया. जयंत चौधरी ने इस पद पर चुने जाने के बाद पार्टी के सदस्यों का आभार व्यक्त किया और सभी से पार्टी नेताओं चौधरी चरण सिंह और अजित सिंह के पदचिह्नों पर चलने का आह्वान किया.
अजित सिंह का 6 मई को हो गया था निधन
रालोद प्रमुख अजित सिंह (RLD Chief Ajit Singh Death) का कोरोना संक्रमण के चलते 6 मई की सुबह गुरुग्राम के निजी अस्पताल में निधन हो गया था. 86 वर्षीय अजित सिंह कोरोना संक्रमित थे. डॉक्टर्स ने बताया था कि फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के कारण उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी. चौधरी अजित सिंह पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे थे और उनकी पैतृक सीट बागपत से 7 बार सांसद रहे थे. अजित सिंह केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री भी रहे थे. अजित सिंह की गिनती देश के बड़े जाट नेताओं में होती थी और पश्चिमी यूपी में उनकी ख़ास पकड़ मानी जाती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta