Top
भारत

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, 2-3 आतंकवादी घिरे

Kunti
22 July 2021 6:17 PM GMT
Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, 2-3 आतंकवादी घिरे
x
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. ये मुठभेड़ सोपोर के वारपोरा गांव में हो रही है. इससे पहले सुरक्षा बलों ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया था. इलाके में 2-3 आतंकियों के घिरे होने की जानकारी सामने आई है

दरअसल सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान सेना की 22 आरआर, एसओजी सोपोर और सीआरपीएफ 179, 177 और 92 बटालियन की एक संयुक्त टीम ने वारपोरा में घर-घर में तलाशी ली और इलाके के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को सील कर दिया.
बताया जा रहा है कि मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका भी दिया था लेकिन आतंकियों ने सरेंडर करने से इनकार करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई.
शोपियां जिले में ढेर हुए थे दो आतंकी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकवादी समेत दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के चेक सादिक खान इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.
उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक की पहचान लश्कर के प्रमुख कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम के तौर पर हुई है. 2017 से आतंकवाद संबंधी घटनाओं में उसका नाम सामने आ रहा था.
श्रीनगर में भी हुई थी मुठभेड़
इससे पहले जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने लश्‍कर के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था. विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की थी. अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू की, छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it