भारत

स्कूल टीचर के घर IT की छापेमारी, मिला इतना सोना कि सिर पकड़कर बैठ गए आयकर विभाग के अधिकारी

Admin1
26 Nov 2021 4:29 AM GMT
स्कूल टीचर के घर IT की छापेमारी, मिला इतना सोना कि सिर पकड़कर बैठ गए आयकर विभाग के अधिकारी
x

नालंदा: बिहार में इन दिनों आयकर विभाग भ्रष्टाचार की आंच पर पकी हुई रोटी खाने में माहिर लोगों के खिलाफ अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में विभाग के रडार पर एक मिडिल स्कूल के शिक्षक आए हैं. इनकी संपत्ति देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए.

मामला नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के मिडिल स्कूल में शिक्षक की नौकरी कर रहे नीरज कुमार शर्मा से जुड़ा हुआ है.
आयकर विभाग को मिली थी शिकायत
मिडिल स्कूल के शिक्षक के खिलाफ आयकर विभाग में आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने शिक्षक के घर छापेमारी की.
विभाग की टीम को शिक्षक के यहां करोड़ों रुपये के कैश के साथ कई किलो सोना और चांदी भी मिला है. इनकम टैक्स अधिकारियों ने फिलहाल शिक्षक को एक महीने का समय देकर पूरी संपत्ति के ब्योरे की मांग की है.
इनकम टैक्स अधिकारियों ने शिक्षक नीरज कुमार के पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद एसबीआई की शाखा का लॉकर भी तलाशा. इस दौरान टीम को लॉकर से एक करोड़ रुपया कैश और दो किलो सोना मिला है. लॉकर में सोने की चार ईंटें मिली हैं और नकदी दो हजार के बंडल के शक्ल में मिली है.
आयकर विभाग ने जब्त किए कागज
आयकर विभाग के अधिकारी फिलहाल मामले की जांच में जुटे हैं. अधिकारियों की मानें तो शिक्षक नीरज कुमार शर्मा नवरचना कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक राकेश कुमार के रिश्तेदार हैं और बरामद हुई संपत्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक की बताई जा रही है. लेकिन शिक्षक की ओर से किसी बात का कागजी प्रमाण नहीं दिया जा रहा है. फिलहाल विभाग के अधिकारी ये पता लगाने में जुटे हैं कि एक सरकारी शिक्षक के पास इतनी संपत्ति कहां से आई ?
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it