भारत

अबू आजमी का ट्वीट: नंगी तस्वीरें सार्वजनिक करना आज़ादी है तो हिजाब पहनना क्यों नहीं? जानें पूरी बात

jantaserishta.com
23 July 2022 9:26 AM GMT
अबू आजमी का ट्वीट: नंगी तस्वीरें सार्वजनिक करना आज़ादी है तो हिजाब पहनना क्यों नहीं? जानें पूरी बात
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट पर सपा नेता अबू आजमी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करके पूछा है कि नंगी तस्वीरें सार्वजनिक करना आजादी है तो हिजाब पहनना क्यों नहीं? अबू आजमी ने ट्वीट करके कहा, "नंगे जिस्म की नुमाइश करना आर्ट व आजादी कहलाता है तो एक तरफ संस्कृति के मुताबिक लड़की अपनी मर्जी से बदन को हिजाब से ढकना चाहे तो वह उत्पीड़न व धार्मिक भेदभाव कहलाता है। हमें आखिर कैसा समाज चाहिए?"

सपा नेता आजमी ने इस ट्वीट के साथ तस्वीर भी शेयर की है। इसमें लिखा है कि 'नंगी तस्वीरें सार्वजनिक करने की आजादी है तो स्कूल, कॉलेज और सब जगह लड़की को अपनी मर्जी से स्कार्फ/हिजाब/बुर्का पहनने की आजादी क्यों नहीं? इस ट्वीट के साथ उन्होंने #RanveerSingh का भी इस्तेमाल किया है।
मालूम हो कि बंगाली एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन मिमी चक्रवर्ती ने भी ट्विटर पर रणवीर के फोटोशूट को लेकर लंबा पोस्ट लिखा है। उन्होंने सवाल उठाया है कि अगर किसी महिला ने इसी तरह की तस्वीरें खिंचवाई होतीं तो क्या सोशल मीडिया और लोगों का यही रिएक्शन होता। उन्होंने लिखा है कि शायद उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही होती।
मिमी ने ट्वीट किया, "रणवीर सिंह के लेटेस्ट फोटोशूट से इंटरनेट पर हंगामा मचा हुआ है और ज्यादातर फायर इमोजी थे। हैरान हूं कि अगर ये कोई महिला होती तो क्या ऐसी ही तारीफ मिलती। या फिर आप उसका घर जला देते, मोर्चा निकालते, जान से मारने की धमकी देते और स्लट शेमिंग कर रहे होते।"
बता दें कि इन दिनों फिल्म लाइगर को लेकर चर्चा में बने हुए अभिनेता विजय देवकोंडा का नाम भी इस लिस्ट में है। कुछ वक्त पहले विजय का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वो नेकेड नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान भी ऐसा कर चुके हैं। आमिर की फिल्म पीके से एक ऐसा ही पोस्टर सामने आया था, जिसमें वो सिर्फ एक रेडियो के साथ नेकेड नजर आ रहे थे। सुपर मॉडल कहलाने वाले मिलिंद सोमन ने भी फोटोशूट के लिए कपड़े उतारे थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta