भारत

IPL Media Rights का हो गया ऐलान, BCCI ने 48 हजार करोड़ की कमाई

Rani Sahu
14 Jun 2022 1:23 PM GMT
IPL Media Rights का हो गया ऐलान, BCCI ने 48 हजार करोड़ की कमाई
x
बड़ी खबर

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स का ऑक्शन खत्म हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने मंगलवार शाम को ट्वीट कर ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2023-27 के लिए टीवी राइट्स स्टार, डिजिटल राइट्स वायकॉम (रिलायंस) के पास रहेंगे. पांच साल के लिए कुल चार पैकेज की बोली करीब 50 हज़ार करोड़ (48,390 करोड़) रुपये तक पहुंची है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर वायकॉम को बधाई भी दी है और ऑक्शन में बोली लगाने वालों का शुक्रिया किया. जय शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, 'वायकॉम-18 ने 23758 करोड़ रुपये में डिजिटल राइट्स खरीद लिए हैं. भारत ने डिजिटल क्रांति को देखा है और इस सेक्टर में असीम क्षमता है. डिजिटल ने क्रिकेट को देखने के तरीके को बदल दिया है, यही कारण है कि खेल की बढ़ोतरी के लिए ये काफी अहम है'.
जय शाह ने जानकारी दी है कि वायकॉम-18 ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और यूनाइटेड किंगड के राइट्स भी खरीद लिए हैं. जबकि टाइम्स इंटरनेट ने MENA (मिडिल ईस्ट) और अमेरिका के सभी राइट्स खरीदे हैं, टाइम्स के पास ही अन्य देशों के राइट्स भी होंगे. बीसीसीआई सचिव ने कहा कि पूरी दुनिया में क्रिकेट के प्रेमियों को आईपीएल का टॉप क्लास क्रिकेट देखने को मिलेगा.
जय शाह ने लिखा कि मैं उन सभी का शुक्रिया करता हूं जिन्होंने इस ऑक्शन में हिस्सा लिया, बीसीसीआई अपनी ओर से हर संभव मदद करेगा और सहयोग देगा. बीसीसीआई को इस ऑक्शन से जो भी कमाई हुई है, उसका इस्तेमाल घरेलू क्रिकेट की जड़ों को मज़बूत करने में किया जाएगा ताकि फैन्स को क्रिकेट देखने में आनंद आ सके.
जय शाह ने आगे कहा कि अब वक्त है कि राज्य एसोसिएशन, आईपीएल फ्रेंचाइज़ी एक साथ आएं और फैन्स को आईपीएल का शानदार अनुभव मुहैया कराएं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta